प्रयागराज से धराया 'आतंकी' ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान, युवाओं में भरता था 'मजहबी नफरत'
प्रयागराज से धराया 'आतंकी' ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान, युवाओं में भरता था 'मजहबी नफरत'
Share:

लखनऊ: देश में आतंकी मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को हुमैद उर रहमान की खोजबीन थी. जिसे शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से अरेस्ट कर लिया गया. प्रयागराज पुलिस ने ही हुमैद उर रहमान को पकड़ा है. अब उससे पुलिस और अन्य एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. 

दरअसल, प्रयागराज की करैली पुलिस को यूपी ATS और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से एक ख़ुफ़िया इनपुट मिला था. जिसके आधार पर प्रयागराज पुलिस ने हुमैद उर रहमान को अरेस्ट किया है. अब उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली से पकड़ा गया ओसामा इसी हुमैद उर रहमान का भतीजा है. पता चला है कि पाकिस्तान ट्रेनिंग पर भेजे गए जीशान को कट्टरवादी बनाने का काम हुमैद उर रहमान ने ही किया था. लखनऊ से गिरफ्तार किया गया आमिर भी हुमैद उर रहमान के नेटवर्क के माध्यम से ही इस नेक्सस में शामिल हुआ था. बता दें कि हुमैद उर रहमान, आमिर बेग की बहन का ससुर है. 

IB के इनपुट पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी जांच आगे बढ़ाई. ISI और अंडरवर्ल्ड के इस मॉड्यूल की पहली कड़ी दिल्ली के ओखला में मिली. इस कड़ी का नाम था ओसामा. दिल्ली पुलिस ने ओसामा के इर्द गिर्द जाल बुनना आरंभ किया और ओसामा की मदद से अब स्पेशल सेल के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग लगे. अब कई और नाम सेल के हाथ लग चुके थे. जिसके बाद स्पेशल सेल ने देश के विभिन्न  हिस्सों से 5 और आतंकियों को गिरफ्तार किया. 

टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -