प्रवासी भारतीय दिवस आज, जानिए क्या होगा ख़ास
प्रवासी भारतीय दिवस आज, जानिए क्या होगा ख़ास
Share:

भारत के सबसे स्वच्छ शहर में आने वाले वर्ष यानि 2023 में बड़ा आयोजन आज हो रहा है, जिसकी तैयारियां भी पूरी की जा चुकी है। आपको बता दे की शहर में आने वाले जनवरी माह में  NRI सम्मेलन होने रहा है। जिसकी तारीखों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। आपको बता दे की यह सम्मलेन  9-10 जनवरी को इंदौर में आयोजिटि हो रहा है। जिसमें आदिवासी परम्पराओं को बढ़ाने के लिए आदिवासी कला का प्रदर्शन भी किया जायेगा।  

NRI सम्मेलन के चलते 9 एवं 10 जनवरी 2023 को आयोजित प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का एक दल इंदौर कुछ समय पहले ही आया हुआ था। दल में शामिल विदेश मंत्रालय के सचिव डॉ. औसफ सईद, संयुक्त संचालक ब्रह्म कुमार, आकाश गुप्ता ने ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह, पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र भी शामिल हुए। 

सचिव डॉ. सईद ने देश-विदेश से आने वाले अप्रवासियों के ठहरने, ट्रांसपोर्टेशन, मीटिंग स्थल, भोजन की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। आगे की गतिविधियों के लिए स्टीयरिंग कमेटी गठित की जाएगी। जिसमें विदेश मंत्रालय तथा मध्य प्रदेश शासन के अधिकारी शामिल रहेंगे। कलेक्टर ने बताया कि कार्यक्रम में लोकल विलेज कांसेप्ट तैयार किया जाएगा। इसमें आदिवासी कला तथा ट्राइबल एक्सपर्टीज की प्रस्तुति दी जाएगी। बता दें की आज होने वाले इस सबसे ऐतिहासिक सम्मलेन में कई बड़े इन्वेस्टर भी शामिल हो रहे है, उम्मीद है की आज होने वाले इस सम्मलेन का आयोजन बहुत ही अच्छी तरह से पूरा होगा।

एक्शन में आए कमलनाथ, बोले- 'सीना ठोक कर जनता से कहो...'

हिजाब विवाद का केंद्र रहे उडुपी जिले में 50% घटे मुस्लिम स्टूडेंट्स

महिला को रेप और हत्या की धमकी देने वाला सपा का Twitter हैंडल संचालक गिरफ्तार, पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे अखिलेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -