प्रसार भारती के डिजिटल चैनल 'न्यूजऑनएयर' ने 2020 में 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि की दर्ज
प्रसार भारती के डिजिटल चैनल 'न्यूजऑनएयर' ने 2020 में 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि की दर्ज
Share:

प्रसार भारती के डिजिटल चैनल 'न्यूजऑनएयर' ने 2020 में 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि दर्ज की है।  सरकार ने रविवार को कहा विशेष रूप से पाकिस्तान दूरदर्शन (डीडी) और ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) के लिए दूसरा सबसे अधिक डिजिटल दर्शक है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि दूरदर्शन और आकाशवाणी के चैनल साल में एक अरब डिजिटल दृश्य और छह अरब से अधिक डिजिटल घड़ी मिनट देखते हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा-"दिलचस्प बात यह है कि 2020 के दौरान पाकिस्तान ने भारत के भीतर घरेलू दर्शकों के बाद डीडी और एआईआर सामग्री के लिए दूसरे सबसे अधिक डिजिटल दर्शकों के लिए जिम्मेदार है।

वर्ष 2020 के दौरान, प्रसार भारती के मोबाइल एप्लिकेशन A न्यूज़ऑनएयर ’ने मंच पर 300 मिलियन से अधिक विचारों के साथ 2.5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ा। बयान में कहा गया है कि 200 से अधिक धाराओं का लाइव रेडियो स्ट्रीमिंग प्रसारण सबसे लोकप्रिय विशेषता बनकर उभरा। “डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के अलावा, प्रसार भारती के शीर्ष 20 डिजिटल चैनलों में अन्य चैनल डीडी सह्याद्री से मराठी समाचार, डीडी चंदना पर कन्नड़ प्रोग्रामिंग, डीडी बंगला से बंगला समाचार और डीडी सप्तगिरी पर तेलुगु प्रोग्रामिंग हैं। डीडी स्पोर्ट्स और आकाशवाणी स्पोर्ट्स ने लाइव कमेंट्री के साथ एक स्थिर डिजिटल वीडियो बनाया है, प्रसार भारती अभिलेखागार और डीडी किसान शीर्ष 10 में स्थिर डिजिटल कलाकार रहे हैं।"

ऑल इंडिया रेडियो (AIR) न्यूज़ की पूर्वोत्तर सेवा 1,00,000 ग्राहकों के डिजिटल मील के पत्थर को पार करने में भी शीर्ष 10 में थी। सभी भारतीय भाषा सामग्री के लिए प्रसार भारती यूट्यूब चैनल भी 2020 में लॉन्च किया गया था। डीडी-एआईआर नेटवर्क के पास विभिन्न भारतीय भाषाओं में लगभग 1,500 रेडियो नाटक हैं, जिन्हें इसके यूट्यूब चैनल में भी अपलोड किया जा रहा था, आईबी मंत्रालय ने कहा- इसके अलावा, समर्पित मन की बात और ट्विटर हैंडल वहाँ हैं, यूट्यूब चैनल में हजारों घंटे की शैक्षिक सामग्री है, एक समर्पित टीम विभिन्न स्टेशनों में कई दशकों से दर्ज किए गए हजारों टेपों से ऐसे संगीतमय, सांस्कृतिक, राजनीतिक सामग्री को खोदने का काम कर रही है। डीडी और देश भर में इसे सार्वजनिक करने के लिए उपलब्ध कराने के लिए।

गुजरात में बन रहा 'बंगाल विजय' का फॉर्मूला, भाजपा-संघ की 3 दिवसीय बैठक

झारखंड में सीएम सोरेन के काफिले पर हुआ हमला, राजद ने भाजपा पर लगाए आरोप

दिसंबर में स्थिर रहा भारत का एमएफजी पीएमआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -