जिस बात का डर था, वही हुआ-शमिष्ठा मुखर्जी
जिस बात का डर था, वही हुआ-शमिष्ठा मुखर्जी
Share:

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आरएसएस मुख्यालय में एक समारोह में शामिल होने की शुरुआत से लेकर अंत तक विवाद कायम है अब उनकी बेटी शमिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि जिस बात का उन्हें डर था, वही हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के 'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट' ने वही किया. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर छेड़छाड़ की गई तस्वीरों में ऐसा नजर आ रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति संघ नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरह अभिवादन कर रहे हैं.

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उनके आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का विरोध किया था और कल ट्विटर पर अपने पोस्ट के जरिये उन्होंने अपनी नाखुशी भी जाहिर की थी. गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को नागपुर स्थित संघ मुख्यालय में स्वयंसेवकों को संबोधित किया. 'राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशप्रेम' के बारे में अपने विचार साझा करते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत की आत्मा 'बहुलतावाद और सहिष्णुता' में बसती है. मुखर्जी ने कहा कि भारत में हम अपनी ताकत सहिष्णुता से प्राप्त करते हैं और बहुलवाद का सम्मान करते हैं. हम अपनी विविधता का उत्सव मनाते हैं.

उन्होंने प्राचीन भारत से लेकर देश के स्वतंत्रता आंदोलत तक के इतिहास का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारा राष्ट्रवाद ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ तथा ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:..’ जैसे विचारों पर आधारित है. उन्होंने कहा कि घृणा और असहिष्णुता से हमारी राष्ट्रीयता कमजोर होती है. वहीं दूसरी तरफ प्रणब मुखर्जी की बेटी शमिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि जिस बात का उन्हें डर था, वही हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के 'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट' ने वही किया. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर छेड़छाड़ की गई तस्वीरों में ऐसा नजर आ रहा है .

प्रणब दा के स्वागत में पहुंचे भागवत

प्रणब मुखर्जी ने भागवत संग किया रात्रि भोज

शर्मिष्ठा को प्रणब का नागपुर जाना रास नहीं आया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -