अब भी वेंटीलेटर पर प्रणब मुखर्जी, सेहत में मामूली सुधार
अब भी वेंटीलेटर पर प्रणब मुखर्जी, सेहत में मामूली सुधार
Share:

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थय में मामूली सुधार देखने को मिल रहा है. हालांकि, अभी भी प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही बने हुए हैं. फिलहाल प्रणब मुखर्जी आर्मी अस्पताल में डॉक्टर्स की कड़ी निगरानी में हैं और उनका उपचार चल रहा है. दिल्ली कैंट के आर्मी अस्पताल में प्रणब मुखर्जी एडमिट हैं.

अस्पताल के डॉक्टर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की श्वसन प्रणाली में थोड़ा सुधार नज़र आया है. हालांकि मुखर्जी अभी वेंटिलेटर पर ही हैं. उनके अहम और नैदानिक पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं. इसके साथ ही विशेषज्ञों की एक टीम बारीकी से प्रणब मुखर्जी की स्थिति पर निगाह रखे हुए है. इससे पहले प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण की समस्या थी. उनका उपचार वेंटिलेटर पर चल रहा है. इससे पहले जांच के दौरान उनके मस्तिष्क में खून के थक्के का पता चला था. जिस वजह से कुछ दिन पहले उनकी ब्रेन सर्जरी भी हुई थी.

आपको बता दें कि प्रणब मुखर्जी की बीते कई दिनों से सेहत गंभीर बनी हुई है. उनका दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल में उपचार चल रहा है. फिलहाल डॉक्टर्स का कहना है कि उनके अहम पैरामीटर स्थिर हैं. 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को सेहत बिगड़ने के बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया था.

IRCTC में अपनी और हिस्सेदारी बेचेगी मोदी सरकार ! प्रक्रिया शुरू

दो दिनों में इतना सस्ता हुआ सोना, चांदी का दाम भी लुढ़का

शेयर बाजार में बिकवाली हावी, सेंसेक्स और निफ़्टी लुढ़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -