शेयर बाजार में बिकवाली हावी, सेंसेक्स और निफ़्टी लुढ़के

मुंबई: सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली हावी है. प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स 350 अंक टूटकर 38,300 अंक के नीचे पहुँच गया है. वहीं, अगर निफ्टी की बात करें तो 90 अंक की कमज़ोरी के साथ 11,350 से भी नीचे पहुंच गया. इस दौरान सबसे बड़ी गिरावट ICICI बैंक के शेयरों में दर्ज की गई है.

निजी क्षेत्र के ICICI बैंक के शेयर में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है. आपको बता दें कि बुधवार को बैंक का शेयर भाव 1.34 फीसदी तक बढ़ गया. दरअसल, चीन के पीपल्स बैंक ऑफ चाइना ने ICICI बैंक में हिस्सेदारी खरीदी है. यह हिस्सेदारी ICICI बैंक के हाल में बंद हुए 15,000 करोड़ रुपये के QIP इश्यू में खरीदी गई है. इस खबर के बाद बढ़त दिखी थी. इसके साथ ही कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, HDFC बैंक, SBI और एक्सिस बैंक के शेयर में भी बिकवाली देखने को मिली.

प्रारंभिक कारोबार के दौरान रिलायंस के शेयर में भी सुस्ती देखी जा रही है. रिलायंस के शेयर लगभग 1 फीसदी तक की गिरावट के साथ कारोबार करते नज़र आए. इससे पहले बुधवार को कंपनी के शेयर में बढ़त देखने को मिली थी. कारोबार के आखिर में BSE सेंसेक्स 86 अंक मजबूती के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स कारोबार के दौरान एक वक़्त 38,788.51 अंक तक पहुंच गया था, किन्तु आखिर में यह 38,615 अंक पर रुक गया. वहीं, निफ्टी भी 23.05 अंक यानी 0.20 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 11,408 अंक पर बंद हुआ.

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, दिल्ली में 81 रुपए हुआ भाव

आचार्य बालकृष्ण ने रूचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, सामने आया बड़ा कारण

RBI के इस फैसले से लोन के पुनर्गठन में मिलेगी मदद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -