प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे जयराम रमेश, जानिए क्या है पूरा मामला?
प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे जयराम रमेश, जानिए क्या है पूरा मामला?
Share:

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के एक हालिया बयान को स्पष्ट तौर पर हेट स्पीच (Hate Speech) का मामला करार देते हुए मंगलवार को कहा कि वह प्रज्ञा के खिलाफ जल्द ही सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) का रुख करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा है, वो स्पष्ट तौर पर हेट स्पीच का मामला है। मैं इसके खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाऊंगा।

जयराम रमेश ने कहा कि वह सर्वोच्च न्यायालय में प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे क्योंकि कर्नाटक में पुलिस बीजेपी के सांसद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी। उन्होंने कहा, “बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की कर्नाटक में की गई टिप्पणी हेट स्पीच का एक साफ उदाहरण है तथा मैं इस प्रकार की टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का रुख करूंगा।

कर्नाटक के शिवमोग्गा (Shivamogga) में एक समारोह को संबोधित करते हुए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था, “हिंदुओं को अपनी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है अपने घरों में हथियार रखें तथा कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू का उपयोग करें। पता नहीं कब कौन सी स्थिति आ जाए। सभी को आत्मरक्षा का अधिकार है। यदि कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देना हमारा अधिकार है।” बीजेपी सांसद ने हिंदू जागरण वेदिके समारोह में कहा था, सन्यासी बोलते हैं कि ईश्वर द्वारा बनाई गई इस दुनिया में सभी अत्याचारियों और पापियों का अंत करो, अन्यथा प्रेम की सच्ची परिभाषा यहां नहीं बचेगी। लव जिहाद में सम्मिलित लोगों को उन्हीं भांति जवाब दो। अपनी बेटियों की रक्षा करो, उन्हें सही मूल्य सिखाओ।

'बोलने पर पाबंदी लगी हुई है...', हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए बोले मुख्तार अंसारी

इस नेता को CM शिंदे ने दिलाया सरकारी विमान, जानिए क्यों?

'हम इंच भर जमीन नहीं देंगे...', आखिर किस पर भड़के CM बोम्मई?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -