इस नेता को CM शिंदे ने दिलाया सरकारी विमान, जानिए क्यों?
इस नेता को CM शिंदे ने दिलाया सरकारी विमान, जानिए क्यों?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार को सरकार ने नागपुर से मुंबई आने के लिए सरकारी विमान मौजूद कराया है। इसके कारण महाराष्ट्र में कई प्रकार की चर्चाएं हो रही हैं। इसको लेकर अजीत पवार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उन्हें सरकारी विमान उपलब्ध कराया है क्योंकि उन्हें नागपुर विधानभा में व्यापार सलाहकार समिति (BAC) की बैठक में सम्मिलित होने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया था। 

वही इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए पवार ने कहा, "बीएसी की बैठक आज तय थी। मुझे अनिल देशमुख से मिलने के लिए मुंबई जाना था क्योंकि उन्हें आज रिहा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने मुझे बीएसी में सम्मिलित होने के लिए कहा तथा कहा कि वह मुझे और दिलीप वात्से को सरकारी विमान उपलब्ध कराएंगे।" विपक्ष के नेता के तौर पर, मेरे पास एक कैबिनेट मंत्री रैंक है तथा मैं इसका इस्तेमाल करने का हकदार हूं। मैं दोपहर में मुंबई जाऊंगा और फिर वापस भी आ जाऊंगा।" 

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख को आज मुंबई की आर्थर रोड जेल से रिहा किया जाएगा। अजीत पवार के मुंबई जाकर उनसे मिलने की संभावना है। पवार इस वक़्त शीतकालीन सत्र के लिए नागपुर में हैं तथा दोपहर एक बजे नागपुर से मुंबई के लिए रवाना होंगे। इसके लिए शिंदे सरकार द्वारा एक विमान उपलब्ध कराया गया है। विपक्ष के नेता के पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा होता है। किसी कारण के सत्यापन के पश्चात् ही सरकारी विमान उपलब्ध कराया जाता है। भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि इसे सकारात्मक तरीके से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "सरकार एवं विपक्ष के बीच एक हेल्दी रिलेशनशिप होना चाहिए। यह उदाहरण है कि आपसी सम्मान है। मैं एलओपी था, मगर MVA सरकार ने हमें वह सम्मान नहीं दिया। हमने विपक्ष के नेताओं को बंगले भी दिए हैं। 

'हम इंच भर जमीन नहीं देंगे...', आखिर किस पर भड़के CM बोम्मई?

गैंगस्टर की पत्नी बनी जिला परिषद की चेयरमैन, अब थामा BJP का दामन

UP की ठांय-ठांय पुलिस ने कर दिखाया नया कारनामा, सपा ने वीडियो शेयर कर योगी सरकार पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -