प्रद्युम्न हत्याकांड : बोर्ड का फैसला तय करेगा आरोपी छात्र का भविष्य
प्रद्युम्न हत्याकांड : बोर्ड का फैसला तय करेगा आरोपी छात्र का भविष्य
Share:

गुरुग्राम : रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में आज शुक्रवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में सुनवाई होगी. जहाँ आरोपी के बालिग या नाबालिग होने के बारे में बहस होगी उसके बाद बोर्ड फैसला सुनाएगा. इसके अलावा आरोपी की जमानत याचिका पर भी बहस होगी.आज का दिन आरोपी छात्र के लिए बेहद अहम है.

उल्लेखनीय है कि प्रद्युम्न हत्याकांड में उसके पिता की ओर से याचिका दायर की गई थी कि उसने संगीन अपराध को अंजाम दिया है इसलिए उस पर नाबालिग की तरह मुकदमा न चलाया जाए. जबकि बचाव पक्ष इसके खिलाफ है. इसीलिए बोर्ड ने आरोपी की सोशल इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट व साइकोलॉजिकल रिपोर्ट तैयार करवाई है,जिसे सभी पक्षों को पढ़ने के लिए बोर्ड रूम में उपलब्ध कराई जाएगी.बोर्ड रूम छोड़ने से पहले ही इस रिपोर्ट को वापस बोर्ड में जमा कर लिया जाएगा.उधर सीबीआई द्वारा इस याचिका पर अपना जवाब दाखिल किया जाएगा.आज ही आरोपी की जमानत याचिका पर भी बहस होगी.

गौरतलब है कि 8 सितंबर को हुए प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के छात्र को हिरासत में लिया था. जिसे बाद में बोर्ड के सामने पेश करने के बाद बाल सुधार गृह फरीदाबाद भेज दिया था. यदि आज होने वाली बहस में आरोपी को यदि बोर्ड द्वारा आरोपी को बालिग करार दिया उसे जमानत मिलने में में तो परेशानी आएगी ही साथ ही आरोप साबित होने पर उसे 10 साल की सजा भी हो सकती है. दोनों रिपोर्ट के आधार पर होने वाली बहस के बाद आने वाला बोर्ड का फैसला आरोपी छात्र का भविष्य तय करेगा.

यह भी देखें

प्रद्युम्न हत्याकांड - SC ने ट्रस्टियों की ज़मानत की मंज़ूर

अशोक की पत्‍नी ने कहा, जुर्म कबूलवाने के लिए पुलिस ने किया टॉर्चर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -