एक दिन के लिए प्रभजोत बने कनाडा के PM
एक दिन के लिए प्रभजोत बने कनाडा के PM
Share:

टोरंटो : बॉलीवुड मूवी नायक में आपने एक दिन का मुख्यमंत्री तो देखा होगा, लेकिन कभी देश का एक दिन का प्रधानमंत्री असल जिंदगी में देखा है। कनाडा में भारतीय मूल के प्रभजोत लखनपाल को एक दिन के लिए कनाडा का प्रधानमंत्री बनाया गया है। वो एक दिन के लिए निवर्तमान पीएम जस्टिन ट्रुडो की जगह लेंगे। इससे वो बेहद खुश है।

दरअसल ढाई साल पहले जब प्रभजोत कैंसर से पीड़ित थे, तब उन्होने पीएम बनने की इच्छा जताई थी। इसके बाद जब वो ठीक हो गया औऱ घर लौट आया तो वो ये बातें भूल गया। लेकिन ये बात मेक अ विश नामक संस्था को याद था। इसी कड़ी में प्रभजोत को एक दिन के लिए कनाडा का पीएम बनाया गया है।

उत्साहित पीजे बताते है कि एक दिन के पीएम के तौर पर ओटावा के पार्लियामेंट हिल पर जाना अद्भुत था। किसी और देश में ऐसा नहीं हो सकता। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। आगे उन्होने कहा कि आगे मैं राजनीतिज्ञ ही बनना चाहता हूँ। तभी मैं बेहतर तरीके से देशवासियों की सेवा कर सकूंगा।

मेक अ विश फाउंडेशन को धन्यवाद देते हुए प्रभजोत ने कहा कि मैं कैंसर से लड़ा हूँ, इससे बदतर कुछ नहीं हो सकता। प्रभजोत के परिजन पंजाब के रहने वाले थे। उनके पिता लखनपाल ऑटो मैकेनिक है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मेक अ विश संस्था के सदस्यों ने उनका स्वागत किया, इसके बाद उन्हें पार्लियामेंट हाउस ले जाया गया।

प्रभजोत को प्रेसीडेंसियल हाउस में ठहराया गया। अगले दिन कनाडा के गवर्नर जनरल डेविड जॉन्सटन ने पीजे का स्वागत किया। उन्होंने देश के विकास को लेकर उसके विचार भी जाने। पीएम जस्टिन ट्रुडो भी उससे मिले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -