लाल किले की रामलीला में रावण का दहन करेंगे प्रभास
लाल किले की रामलीला में रावण का दहन करेंगे प्रभास
Share:

लाल किले में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक ‘लव कुश रामलीला’ के दशहरा उत्सव में साउथ मूवी इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास बतौर मुख्य मेहमान के रूप में शामिल होंगे और रावण दहन करते हुए दिखाई देने वाले है। खबरों का कहना है पिछले 2 वर्षों में कोरोना महामारी के चलते यह विशाल आयोजन नहीं हो सका था। लेकिन, इस बार होने वाली रामलीला और रावण दहन में कई सुपरस्टार शामिल होने जा रहे है।

ऐतिहासिक लव कुश रामलीला में रावण दहन के लिए प्रभास को चुने जाने पर बात करते हुए ‘लव कुश रामलीला’ समिति के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बोला है कि, “साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत लोकप्रिय नाम होने के साथ साथ, प्रभास ऐसे प्रोजेक्ट कर रहे हैं जो हमारे इंडियन हिस्ट्री में गहरी जड़ें जमाए रखे है। प्रभास ने बाहुबली मूवी की और अपनी आगामी परियोजना आदिपुरुष में भी राम की भूमिका अदा करते हुए दिखाई देने वाले है। इसलिए, हमें लगा कि इस साल रावण दहन करने के लिए वह सबसे बेहतर ऑप्शन हैं।”

अर्जुन कुमार ने यह भी कहा, “एक और कारण है कि हमने प्रभास को आमंत्रित कर लिया है। यही वजह है उनकी लोकप्रियता। साउथ मूवी इंडस्ट्री के एक्टर्स ने आज पूरे इंडिया में इतनी लोकप्रियता हासिल की है। उनमें प्रभास सबसे आगे हैं। हमें अभी अन्य हस्तियों को आमंत्रित करना है, हम बहुत खुश हैं कि प्रभास शामिल होने जा रहे है। इस कार्यक्रम में आकर वह नई पीढ़ी और युवाओं को हमारी संस्कृति की ओर आकर्षित करेंगेकरने वाले है।”

अर्जुन कुमार ने यह भी बोला है कि दशहरे में कुल तीन पुतले होंगे। एक पुतला रावण का, एक कुंभकरण का और एक मेघनाद का होगा। प्रभास इन तीनों ही पुतलों का दहन करने वाले है। उन्होंने यह भी बोला है कि इस वर्ष के पुतले 100 फीट ऊँचे होने वाले है। लव कुश रामलीला समिति ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी आमंत्रित किया जा चुका है। हालाँकि, इन दोनों की उपस्थिति की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

गौरतलब है कि प्रभास अपनी आगामी मूवी ‘आदिपुरुष’ के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। आदिपुरुष हिंदुओं की आस्था और प्रेरणा के प्रतीक महाकाव्य रामायण पर आधारित है। इस मूवी में प्रभास के साथ सोनल चौहान, सैफ अली खान और कृति सेनन को मत्वपूर्ण किरदारों में कास्ट किया गया है। मूवी का निर्माण टी-सीरीज फिल्म्स और रेट्रोफाइल्स द्वारा किया जाने वाला है। इसे एक ही समय में हिंदी और तेलुगु दोनों में शूट किया गया था। तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी इस फिल्म को डब करके रिलीज किया जाने वाला है।

पौराणिक ऐतिहासिक महाकाव्य रामायण पर आधारित इस मूवी में प्रभास राम की भूमिका में दिखाई देने वाले है। जबकि, कृति सेनन जानकी (सीता) और सैफ अली खान लंकेश (रावण) के रूप में नजर आने वाले है। आदिपुरुष 12 जनवरी, 2023 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होने वाली है।

IAS की तैयारी करने वालों के लिए सोनू सूद ने शुरू किया ये काम

ट्रेलर के बाद नए गाने से हंगामा मचा रही बबली बाउंसर

तेलुगू इंडस्ट्री पर अमाला पॉल ने साधा निशाना, कहा- ''इनकी फिल्मों एक्ट्रेसेस लव सीन्स और..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -