इस दिन एनसीपी में शामिल होंगे भाजपा नेता एकनाथ खडसे, बीजेपी पार्टी को लेकर कही ये बात

इस दिन एनसीपी में शामिल होंगे भाजपा नेता एकनाथ खडसे, बीजेपी पार्टी को लेकर कही ये बात

भाजपा को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे शुक्रवार को एनसीपी में सम्मिलित होंगे। बीजेपी की तरफ से भी एकनाथ खडसे के इस्तीफे की पुष्टि कर दी गई है। भाजपा ने एकनाथ खडसे को उनके फ्यूचर के लिए बधाई दी हैं। स्टेट गवर्मेंट में मंत्री जयंत पाटिल ने ये दावा किया है कि शुक्रवार को एकनाथ खडसे एनसीपी में सम्मिलित होंगे। शुक्रवार दोपहर दो बजे एकनाथ खडसे एनसीपी की मेम्बरशिप ले सकते हैं।

पार्टी छोड़ने के निर्णय पर एकनाथ खडसे ने कहा कि वो 23 तारीख को एनसीपी ज्वाइन करेंगे। जो मेरे विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, उसमें कुछ सिद्ध नहीं हुआ। मुझे एक नेता के द्वारा परेशान किया गया, किन्तु पार्टी में मुझे इन्साफ नहीं मिला। ऐसा माना जा रहा है कि एनसीपी नेताओं तथा एकनाथ खडसे के मध्य बीते कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी। ऐसे में वो उद्धव ठाकरे सरकार में किसी मंत्री पद को भी संभाल सकते हैं। एकनाथ खडसे की दृष्टि कृषि मंत्रालय पर है, जो अभी शिवसेना के समीप ही है। 

बीते कई माहों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि एकनाथ खडसे पार्टी छोड़ सकते हैं। क्योंकि पार्टी में उन्हें साइडलाइन किया जा रहा है। रविवार को ये बात सामने आई थी कि एकनाथ खडसे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इन मुद्दों को गलत बताया था तथा कहा था कि वो ऐसा नहीं करेंगे। वही इसी उथलपुथल के मध्य एनसीपी नेता शरद पवार का स्टेटमेंट सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एकनाथ खडसे का महाराष्ट्र में बीजेपी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ऐसे में अब उन्हें पार्टी में किनारे किया जा रहा है, जो ठीक नहीं है।

फ्लू की वैक्सीन ने ली 5 लोगों की जान, टीका लगाने पर लगा प्रतिबन्ध

महाराष्ट्र भाजपा को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने छोड़ी पार्टी

बरोदा उपचुनाव में हलके हुए मतगणना और मतदान के दिन