धूम मचाने आ रही ये शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, डिजाइन कर देगी दीवाना

यूरोप में Ottobike ने अपनी CR-21 कैफे रेसर कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है जिसे देखते ही आपको कम से कम एक बार इसे सामने से चलते हुए देखने का दिल जरूर करेगा. ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसे एक बार चार्ज करने पर 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है तथा इसकी अधिकांश गति 130 किलोमीटर/घंटा होने का दावा किया गया है. ताइवान की इस कंपनी ने इटली के मिलान में हुए EICMA 2021 मोटर शो में इलेक्ट्रिक बाइक कॉन्सेप्ट से पर्दा हटाया है. इसे लेकर कंपनी का मानना है कि CR-21 कैफे रेसर 11 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है तथा मजबूती के मामले में ये इलेक्ट्रिक-बाइक 300 सीसी बाइक के बराबर है.

230 किलोमीटर रेन्ज की कंपनी की गारंटी:-
नई ओट्टोबाइक CR-21 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ 9.6 किलोवाट-आर का बैटरी पैक लगाया गया है. औसत 50 किलोमीटर/घंटा की गति पर इस मोटरसाइकिल के साथ 230 किलोमीटर रेन्ज की कंपनी गारंटी दे रही है. बाइक के अगले भाग में 41 मिलीमीटर अपसाइड-डाउन या कहें तो USD फोर्क्स तथा बीते भाग में 230 मिमी मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ओट्टोबाइक CR-21 के साथ मजबूत ब्रेकिंग के लिए ब्रेम्बो डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं जो बाइक के 17-इंच अलॉय व्हील्स पर लगे हैं. इन अलॉय व्हील्स पर कंपनी ने जबरदस्त ग्रिप वाले मेट्रिक्स टायर्स चढ़ाए हैं. ये कॉन्सेप्ट बाइक TFT डैश, कीलेस स्टार्ट तथा साइड स्टैंड सेफ्टी सेंसर्स के साथ आई है.

शानदार डिजाइन ने लोगों का ध्यान खींचा:-
इस इलेक्ट्रिक बाइक की शानदार डिजाइन ने EICMA 2021 मोटर शो में काफी सारे कस्मटर्स का ध्यान खींचा है. वित्त वर्ष 2022 की प्रथम तिमाही में यूरोपीय बाजार में ओट्टोबाइक का नया लाइन-अप लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि अब तक ये पुख्ता खबर नहीं प्राप्त हुई है कि CR-21 ई-बाइक लाइन-अप की बिक्री कब आरम्भ की जाएगी. कंपनी ने कहा है कि नई ओट्टोबाइक ई-बाइक का यूरोप में दाम 9,390 यूरो (लगभग 8 लाख रुपये) होगा. EICMA 2021 में कुछ और भी जबरदस्त मॉडल शोकेस किए गए हैं जिनमें इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक TY-M सम्मिलित है, इसके दो वेरिएंट्स बाजार में आ सकते हैं तथा कंपनी ने बाइक के दाम पर कोई डिटेल नहीं दी है.

VIDEO: शादी ने ऐसा बिगाड़ा बजट कि ऑटो में ट्रेवल करती दिखीं कैटरीना कैफ की बहन!

सेहली के घर से लौट रही थी युवती, ऑटो चालक ने कर दिया दुष्कर्म

सियोल ने 2026 तक स्वायत्त ड्राइविंग स्थापित करने की योजना शुरू की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -