सियोल ने 2026 तक स्वायत्त ड्राइविंग स्थापित करने की योजना शुरू की
सियोल ने 2026 तक स्वायत्त ड्राइविंग स्थापित करने की योजना शुरू की
Share:

सियोल: सियोल 148.7 बिलियन वोन (125 मिलियन डॉलर) की पहल के साथ पूरे शहर में सुरक्षित स्वायत्त ड्राइविंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने के अपने पांच साल के लक्ष्य को जारी रखेगा। सियोल हाल के वर्षों में सेल्फ-ड्राइविंग प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे के निर्माण और प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, स्व-ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों की पूर्ण स्वीकृति की दिशा में अगले कदम के रूप में विभिन्न स्वायत्त परिवहन सेवाओं का निर्माण और परीक्षण करेगा, जो नागरिकों के जीवन में सुधार करेगा।

एक स्तर 4 सेल्फ-ड्राइविंग कार, स्वायत्त स्तर 1, 2, और 3 के विपरीत, जो मानव चालकों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में सहायता करती है, को ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होती है। यह ट्रैफिक लाइट और पैदल यात्री क्रॉसिंग जैसी ऑन-रोड सुविधाओं के साथ तालमेल करके आगे बढ़ता है। आपात स्थिति में मानव चालक की आवश्यकता होती है। दक्षिण कोरिया में, 2027 में लेवल 4 ऑटोनॉमस ड्राइविंग का पूरी तरह से व्यवसायीकरण कर दिया जाएगा।

24 नवंबर को आयोजित एक प्रेस ब्रीफिंग के अनुसार, सियोल की शहर सरकार 2026 तक 300 से अधिक स्वायत्त वाहनों और संबंधित सेवाओं को तैनात करना चाहती है। सुरक्षित संचालन के लिए, स्वायत्त ड्राइविंग बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाएगा जो सभी सड़कों पर वास्तविक समय यातायात सिग्नल की जानकारी देता है। अप्रत्याशित परिदृश्यों से बचने और सड़क खतरों को कम करने के लिए सियोल एक सटीक रोड मैप के साथ-साथ अन्य सुरक्षा प्लेटफॉर्म भी बनाएगा।

OMG! देश में पहली बार पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की आबादी

शराबबंदी पर बोले पप्पू यादव- 'DNA टेस्ट कराएं RJD नेता'

रिलीज हुआ वरुण धवन की फिल्म 'भेड़िया' का पहला पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -