आजादी के बाद पहली बार मिली बिजली

Dec 17 2017 03:45 PM
आजादी के बाद पहली बार मिली बिजली

जोकापथ। छत्तीसगढ़ राज्य के बलरामपुर जिले के तहत आने वाले जोकापथ गांव के लोग बेहद प्रसन्न हैं। अब लोग सूर्यास्त होने के बाद भी अपने कार्य कर सकते हैं। स्कूली बच्चे शाम के समय प्राकृतिक रोशनी न होने के बाद भी अध्ययन कर सकते हैं। जी हां, यह संभव हुआ है क्षेत्र में विद्युत सप्लाय होने से। दरअसल इस गांव में अब तक बिजली सप्लाय नहीं होती थी मगर अब ग्रामीणों के लिए विद्युत सप्लाय हो रही है।

ग्रामीणों को स्वाधीनता के बाद पहली बार विद्युत सप्लाय होने से राहत मिल रही है। जिले में एक गांव में स्वाधीनता के 70 वर्ष बाद पहली बार विद्युत सप्लाय किया जा रहा है। जानकारी सामने आई है कि बलरामपुर जिले के जोकापथ गांव के लोग बिजली आने से बेहद प्रसन्न हैं, गांव के सरपंच ने कहा है कि वे लोग बिजली सप्लाय होने से बेहद प्रसन्न हैं। उनका कहना है कि अब स्कूली बच्चे अध्ययन कर सकेंगे और स्कूलों में उन्हें अध्ययन करवाने में भी आसानी होगी।

ग्रामीणों को खेती के कार्यों में भी सुविधा मिल सकेगी। हालांकि छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में साढ़े चार लाख घर ऐसे हैं जहां पर विद्युत सप्लाय नहीं हो रही है। यहां पर केवल विद्युत पोल लगे हुए मिलते हैं। मगर इसके बाद भी देश में छत्तीसगढ़ विद्युत सप्लाय को लेकर टाॅप पर बना हुआ है। राज्य में प्रतिदिन करीब 11.5 हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन होता है।

सर्द मौसम में गर्मा रही यूपी विधानसभा

मिजोरम में गरीबों को मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन - मोदी

यूपी के गाँव और शहरों को लगेगा नए साल में झटका

ज्यादा आए तो मत भरो बिजली बिल -शिवराज

?