कोयला भण्डार की गलत जानकारी देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई
कोयला भण्डार की गलत जानकारी देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई
Share:

 

नई दिल्ली: आर.के. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सिंह ने कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी से उन जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है जिन्होंने उन्हें गलत कोयला प्रेषण जानकारी प्रदान की थी।

सिंह ने 9 दिसंबर, 2021 को कोयला मंत्री को लिखे एक पत्र में लिखा, "आपके अधिकारियों ने आपको बताया कि उनके पास महत्वपूर्ण आपूर्ति थी लेकिन जेनकोस उठा नहीं रहे थे, उन्होंने आपको गलत जानकारी दी।"  ऐसा लगता है कि उन्होंने आउटपुट नंबरों को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया है। "विचाराधीन पुलिस के खिलाफ कार्यवाही शुरू होनी चाहिए।बिजली मंत्री सिंह ने पत्र में लिखा " हमने जनरेशन कंपनियों (जेनकोस) का अनुसरण किया। आपके कमांडरों ने आपको जो बताया है, उसके बावजूद, किसी भी मुख्य जेनकोस को कोयले की वह मात्रा नहीं मिली, जिसका उन्होंने अनुरोध किया था। अप्रैल से अक्टूबर 2021 की महत्वपूर्ण अवधि के दौरान 22 प्रमुख जेनकोस के आंकड़े उपलब्ध हैं। उन्होंने कुल 67,098 रेक मांगे थे, जिनमें से कोयला कंपनियों ने 55,155 रेक देने का समर्थन किया था और रेलमार्ग ने 55,055 रेक स्वीकृत किए थे, लेकिन कोयला कंपनियों से वास्तविक कोयला आपूर्ति सिर्फ 34,620 रेक थी,।"

सिंह ने आगे कहा कि मार्च 2022 के मध्य में मांग फिर से शुरू हो जाएगी। "मुझे यह बताने के लिए मजबूर होना पड़ता है कि गृह मंत्री, कैबिनेट सचिव और पीएमओ के साथ बैठकों में प्रतिदिन भेजे जाने वाले रेक की संख्या नहीं है।"

राजनाथ सिंह ने किया LAC और LoC पर बने 27 पुल और 3 सड़कों का लोकार्पण, इंडियन आर्मी को मिलेगी ताकत

भारत का कोविड टीकाकरण कवरेज 142.47 करोड़ से अधिक हुआ

भारत के आत्मनिर्भरता के उद्देश्य को साकार करने के लिए नई शिक्षा नीति: योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -