राजनाथ सिंह ने किया LAC और LoC पर बने 27 पुल और 3 सड़कों का लोकार्पण, इंडियन आर्मी को मिलेगी ताकत
राजनाथ सिंह ने किया LAC और LoC पर बने 27 पुल और 3 सड़कों का लोकार्पण, इंडियन आर्मी को मिलेगी ताकत
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज मंगलवार को सीमा सड़क संगठन (BRO) के 27 इंफ्रा प्रोजेक्ट्स का ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन किया है. उन्होंने LAC और LoC तक जाने वाली सड़कों पर निर्मित 24 पुल और 3 सड़कों का लोकार्पण किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि, ‘सुरक्षा, सड़कों, सुरंगों समेत कई क्षेत्रों के विकास में BRO का बेहद अहम योगदान रहा है.’ राजनाथ सिंह द्वारा लोकार्पित किए गए पुलों में जम्मू कश्मीर में 9, लद्दाख में 5, हिमाचल प्रदेश में 5, उत्तराखंड में 3, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 1-1 पुल शामिल है.

वहीं, लद्दाख, कश्मीर और सिक्किम में 1-1 सड़क तैयार की गई है. इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि सिक्किम में BRO ने क्लास 70 का पुल बनाया है. जिसकी सहायता से इंडियन आर्मी के टैंकों को डोका ला क्षेत्र तक पहुंचाया जा सकेगा. BRO ने सड़कों और पुलों का जाल इसलिए बिछाया है, ताकि LAC और LoC तक इंडियन आर्मी की मूवमेंट को सुगम बनाया जा सके. इस साल अब तक BRO ने 102 इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को पूरा कर दिया है.

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि, ‘आज BRO द्वारा बनाए गए, सड़कों और पुलों के 27 प्रोजेक्ट का एक साथ लोकार्पण किया गया है. इस अत्यंत महत्त्वपूर्ण मौके पर, आप सभी के बीच मौजूद होकर मुझे बड़ी खुशी हो रही है. मैं BRO, संबंधित स्थानीय लोगों समेत, समस्त देशवासियों को बधाई देता हूं और इन प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित करता हूं. मानव सभ्यता का इतिहास उठाकर हम देखें, तो पाएंगे कि वही समुदाय, समाज या राष्ट्र, विश्व को मार्ग दिखाने में समर्थ हुए हैं, जिन्होंने खुद अपने मार्गों का मजबूती से विकास किया है.’

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

झारखंड में 28 दिसंबर को गूजेंगी 'हेमंत चालीसा'

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -