इस तरह से घर पर बनाए आलू के छिलके का फेस शीट मास्क, चमक उठेगा चेहरा

अगर आप अपने चेहरे को चमकाने के बारे में सोच रहीं हैं तो आप आलू का छिलका इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल आलू और आलू का छिलका दोनों ही त्वचा पर किसी महंगे ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट से भी ज्यादा बेहतर काम करता है और त्वचा को इस तरह से चमकाता है, जैसे फेशियल करवाया हो। आप सभी को बता दें कि आज हम आपको बताने जा रहे हैं आलू के छिलके का फेस शीट मास्क कैसे बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

सामग्री 
2-3 आलू के छिलके 
1 छोटा चम्‍मच गुलाब जल 
ड्राई शीट मास्क 

विधि- एक मलमल के कपड़े को गुलाब जल में डिप कर लें। इसके बाद आलू के छिलकों को चेहरे पर कुछ-कुछ दूरी पर लगाएं और फिर ऊपर से गुलाब जल में भीगे हुए मलमल के कपड़े को लगा लें। अब आप करीब 30 मिनट तक थोड़ा रिलैक्स हो जाएं और फिर चेहरे से इसे रिमूव करें और चेहरे को पानी से साफ कर लें। अगर आप हफ्ते में 2 बार भी इस होममेड फेस शीट मास्क को चेहरे पर लगाती हैं, तो आपका चेहरा चमक उठेगा। 

सावधानी- अगर चेहरे पर पिंपल हैं, तो डायरेक्ट आलू के छिलके या फिर विटामिन-सी का प्रयोग न करें। इसके अलावा अगर चेहरे पर जले या कटे का घाव है, तो भी आपको इस फेस शीट मास्क का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इसी के साथ चेहरे पर रैशेज या फिर खुजली हो रही है, तो भी इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करने से पहले सावधानी बरतें।

कब लगाएं ये शीट मास्‍क- अगर आप सुबह आलू छील रही हैं, तो उसके छिलकों को फ्रिज के अंदर रख दें इससे वह फ्रेश बने रहेंगे और रात में सोने से पहले आप इसे लगाए।

बारिश में बढ़ता है फंगल इन्फेक्शन का खतरा, अपनाए ये घरेलू उपाय

हद से ज्यादा झड़ने लगे हैं बाल तो आपके काम आ सकते हैं ये 5 घरेलू नुस्खे

इन 6 ट्रिक्स से आसानी से उतर जाएंगे लहसुन के छिलके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -