कांग्रेसी विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में, राज्य सभा में विपक्ष का हंगामा
कांग्रेसी विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में, राज्य सभा में विपक्ष का हंगामा
Share:

नई दिल्ली : जब से गुजरात के 6 कांग्रेसी विधायकों ने पाला बदलकर भाजपा का दामन थामा है और गुजरात के राज्य सभा चुनाव में भीतरघात से बचाने के लिए अपने विधायकों को बैंगलुरु भेजा है, तब से यह तय माना जा रहा है कि संसद में हंगामा जरूर होगा.आखिर वही हुआ. राज्यसभा में गुजरात में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर विपक्ष ने हंगामा किया इस कारण राजयसभा की कार्यवाही बाधित हुई. विपक्ष के सदस्य हंगामा करते हुए सदन के वेल तक पहुंच गए.

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में कांग्रेस ने गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनावों में कांग्रेसी विधायकों के खरीद फरोख्त वाले मामले पर स्थगन का नोटिस दिया था. इसे लेकर शुक्रवार को भी हंगामा हुआ था. कांग्रेस ने इस स्थगन प्रस्ताव को देखते हुए राज्यसभा में व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को उपस्थित रहने को कहा है.

बता दें कि संसद के मानसून सत्र में सरकार को घेरने की विपक्ष की इस रणनीति के तहत ही कांग्रेस ने गुजरात के विधायकों का मुद्दा उठाकर स्थगन का नोटिस दिया है.हालाँकि दूसरी ओर लखनऊ की प्रेस वार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बेंगलुरु में बंधक बनाकर रखे गए गुजरात के 40 विधायकों का सवाल उठाया.

यह भी देखें

बीजेपी कांग्रेस को तोड़ने के लिए साम, दाम, दंड, भेद की नीति अपना रही: गोहिल

कांग्रेस में भगदड़, 40 विधायकों को बेंगलुरु भेजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -