भारत में पोर्श ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या है इसकी कीमत
भारत में पोर्श ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या है इसकी कीमत
Share:

पोर्श ने इंडिया में दो कारें नई मैकन मिडसाइज SUV और टायकन इलेक्ट्रिक क्रॉस टूरिस्मो/स्पोर्ट्स सेडान को लॉन्च कर दिया है. Macan  इंडिया में इसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है और इस नए संस्करण को Exterior के साथ-साथ इंटीरियर में भी अपडेट भी मिल चुका  है. Macan रेंज में अब 195 kW (265 PS) टर्बोचार्ज्ड के साथ Macan, Macan S और Macan GTS भी मौजूद है, चार-सिलेंडर इंजन एंट्री लेवल के मॉडल का भाग है जो Macan S तक जाता है जो कि 2.9-लीटर V6 द्वारा संचालित होता है जो कि 4.6 सेकंड के 0-100 किमी/घंटे के वक़्त के साथ 280 किलोवाट (380 PS) विकसित करेगा.

Macan का सबसे तेज़ संस्करण GTS है जिसमें भी 2.9-लीटर V6 है परन्तु 324 kW (440 PS) की पावर और 272 किमी / घंटे की टॉप स्पीड के साथ मिल रहा है. नए Macan के साथ मानक all-wheel-drive के साथ साथ स्पीड, dual-clutch ट्रांसमिशन (PDK) है. नए Macan के बाहरी भाग को भी नए लुक के साथ परिवर्तित किया गया है, जबकि इसमें पोर्श डायनेमिक लाइट सिस्टम (PDLS) के साथ LED हेडलाइट्स भी हैं. Macan रेंज 83.21 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन पिछले संस्करण की तुलना में अब अधिक मानक उपकरण हैं.

अन्य बड़े लॉन्च टायकन और टायकन क्रॉस टूरिस्मो का नाम भी शामिल हैं. टायकन अपनी 93.4 kWh बैटरी से 456 किमी की रेंज वाला पहला इलेक्ट्रिक पोर्श होगा. मानक रूप में टायकन स्पोर्टी लुक वाली एक सेडान है, जबकि इंटीरियर में 2 टच यूनिट सहित 4 स्क्रीन से कम नहीं है और एक ड्राइवर के लिए और एक यात्री के लिए होगी.

मानक सुविधाओं में एयर सस्पेंशन, बोस ऑडियो सिस्टम और बहुत कुछ शामिल हैं. अधिक सुलभ टायकन को 79.2kWh बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जाने वाला है. इलेक्ट्रिक कार को भी केवल 20 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते है जबकि स्टैंडर्ड फास्ट चार्जिंग 1.5 घंटे में ऐसा कर देगी. क्रॉस टूरिस्मो ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस और एसयूवी जैसी स्टाइल के साथ ज्यादा SUV जैसा संस्करण है. टर्बो एस मॉडल सहित प्रदर्शन बहुत तेज़ है जो केवल 2.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा करता है. मूल्यों 15,028,000 रुपये से शुरू होती हैं.

आने वाले साल लॉन्च की जाएगी मारुती की ये नई कार, जानिए

मात्र इतने रूपए की EMI में आप भी घर ले जा सकते है नई E-Scooter

सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट में शामिल हुई Mahindra की ये कार, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -