सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट में शामिल हुई Mahindra की ये कार, जानिए क्या है फीचर्स
सबसे सुरक्षित कारों की लिस्ट में शामिल हुई Mahindra की ये कार, जानिए क्या है फीचर्स
Share:

महिंद्रा XUV700 एसयूवी को लेकर खरीदारों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. चालू त्योहारी सीजन में अभी तक 75 हजार महिंद्रा XUV700 की भारी भरकम बुकिंग प्राप्त करने के साथ यह कार ब्लॉकबस्टर भी बन गई है. महिंद्रा XUV700 लोगों की पसंदीदा कार बनने के साथ ही अब इसने एक टॉप सेफ्टी स्कोर को भी हासिल कर लिया है. एडल्ट सेफ्टी के लिए महिंद्रा XUV700 को 5-स्टार रेटिंग दी जा चुकी है. महिंद्रा XUV700 ने संभावित 17 में से 16.03 नंबर प्राप्त कर चुके है. इतना ही नहीं  2014 के उपरांत  से टेस्ट किए गए देश में निर्मित वाहनों में से इस कार को सबसे अधिक रेटिंग मिल चुकी है.

महिंद्रा XUV700 ने बच्चों की सेफ्टी के लिए भी बहुत अच्छी प्रतिक्रिया हासिल की है. इस कार को इस कैटेगरी में ज्यादातर 49 में से 41.66 नंबर दिए गए है. टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन के प्रेसीडेंट डेविड वार्ड का बोलना है कि बच्चों के लिए उच्चतम स्तर की सुरक्षा घरेलू मोटर वाहन बाजार के लिए एक बहुत ही आवश्यक इंडीकेटर है.

कार में ये हैं सेफ्टी फीचर्स: किसी भी कार को 5 स्टार नतीजे पाने के लिए साइड सेफ्टी का वैल्युएशन के पास मौजूद होना आवश्यक है, और यही कारण है कि साइड इफेक्ट टेस्ट में दूसरी कार का भी क्रैश टेस्ट पूरा कर चुकी है. महिंद्रा XUV700 ने इस स्थान पर भी हाई स्कोर किया है. महिंद्रा XUV700 में एंटीलॉक ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर स्टैंडर्ड, ड्यूल फ्रंट एयरबैग ABS हैं. हाइजेस्ट वैरिएंट में साइड एयरबैग, ESC या इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, साइड हेड कर्टेन एयरबैग भी दिए जा रहे है. इतना ही नहीं महिंद्रा की ओर से फिलहाल पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी भी शामिल है  इसको 30 अक्टूबर 2021 को शुरू कर दिया गया था. नवंबर के आखिरी सप्ताह से XUV700 के डीजल वैरिएंट की डिलीवरी की जा सकती है.

बड़ी खबर: अब इन वाहनों में भी मिलेगा एयरबैग का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

जानिए कब लॉन्च की जाएगी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार

आज से शुरू होगी Ola Electric scooter की टेस्ट ड्राइव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -