आने वाले साल लॉन्च की जाएगी मारुती की ये नई कार, जानिए

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडियन मार्केट में कई नए मॉडल लॉन्च करने वाली है, जिसमें नई Baleno और Brezza का नाम भी लिस्ट में शामिल किया जा चुका है। कंपनी ने बीते दिन अपनी प्रसिद्ध हैचबैक सेलेरियो को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। Baleno को 2015 में लॉन्च कर दिया गया था। यह वर्तमान में देश में सबसे अधिक बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक है। इस कार को कंपनी ने 2 वर्ष पूर्व यानी 2019 में एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट प्रदान किया था। वहीं अब  Baleno के नए जेनरेशन मॉडल को कंपनी लॉन्च की जाने वाली है।

नए-जेनरेशन मॉडल को इंडियन मार्केट में आने वाले साल की शुरुआत में लॉन्च  किया जाने वाला है। डिजाइन की बात करें तो नई मारुति बलेनो में स्टाइलिंग और फीचर्स के केस में एक अहम्  अपग्रेड दिया जा सकता है। इसकी प्रमुख हाईलाइट्स में फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, LED DRL, फ्रंट और रियर बम्पर, और टेललाइट्स को अपडेट किए जा सकते है। कंपनी मौजूदा मॉडल की तुलना में नई कार को ज्यादा स्पोर्टी बनाने वाली है। मौजूदा मॉडल नेक्सा ब्लू, मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर, मैग्मा ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और पर्ल फीनिक्स रेड के रंग विकल्प भी दिए जा रहे है। ऐसे में बोला जा सकता है, कि नई बलेनो कुछ अन्य कलर विकल्प के साथ मिल रही है।

नई  Baleno मौजूदा मॉडल के समान इंजन विकल्पों का इस्तेमाल जारी रख सकती है। हाल के दिनों में देखे गए टेस्टिंग म्यूल से संकेत भी मिला है कि बलेनो को एक हाइब्रिड वर्जन भी दिया जाने वाला है। हालांकि, इसे बाद में लॉन्च कर दिया जाएगा। मौजूदा बलेनो ग्राहकों को पेट्रोल और स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प भी दे रही है। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 6,000 आरपीएम पर 82 HP की मैक्सिमम पावर और 4,200 RPM पर 113 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और CVT शामिल हैं।

Fact Check: एयरपोर्ट पर साड़ी-सिंदूर-बिंदी लगाकर नहीं आ सकता स्टाफ, अडानी ग्रुप ने लगाया बैन

दिल्ली को प्रदूषण से कब मिलेगी राहत ? कई इलाकों में सांस लेना भी मुश्किल

अगर आपके इलाके में कोई आतंकी हो तो क्या उसकी हत्या नहीं करोगे ? - CDS बिपिन रावत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -