पोप फ्रांसिस मार्च में करेंगे इराक की यात्रा
पोप फ्रांसिस मार्च में करेंगे इराक की यात्रा
Share:

पोप फ्रांसिस अगले साल पहली बार इराक की यात्रा करेंगे, पांच स्थानों का दौरा करेंगे, जिनमें 5-8 मार्च के बीच बगदाद, एरबिल और मोसुल शामिल हैं, वेटिकन ने सोमवार को कहा।

प्रवक्ता मत्तेओ ब्रूनी ने कहा कि पोप फ्रांसिस, जो अगले सप्ताह 84 वर्ष के हो गए हैं, राजधानी बगदाद, उर का दौरा करेंगे, जो अब्राहम के पुराने नियम के आंकड़ों से जुड़ा एक महत्वपूर्ण शहर है, साथ ही नीनवे के मैदान में एरबिल, मोसुल और क़ाराकोश भी है। एक वर्ष से अधिक समय में यह फ्रांसिस की पहली यात्रा होगी। इस वर्ष के लिए योजनाबद्ध सभी विदेशी यात्राओं को COVID-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था।

ब्रूनी ने एक बयान में कहा, "यात्रा के कार्यक्रम को उचित समय में जाना जाएगा, और दुनिया भर में स्वास्थ्य आपातकाल के विकास को ध्यान में रखेगा।" पोप ने इस साल एक यात्रा करने की उम्मीद की थी, लेकिन उनकी योजना पहले सुरक्षा चिंताओं और फिर कोरोनोवायरस महामारी द्वारा बिखरी हुई थी। 2000 में, स्वर्गीय पोप जॉन पॉल द्वितीय अपने प्राचीन इराकी शहर की यात्रा करना चाहता था, पारंपरिक रूप से इब्राहीम, महान एकेश्वरवादी धर्मों के सभी तीन के पिता के जन्मस्थान-ईसाई धर्म, इस्लाम और यहूदी धर्म के लिए आयोजित किया।

चुनाव परिणामों पर ट्रम्प ने तीसरे विश्व से की अमेरिका की तुलना

ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित

फ्रांस में पाया गया बर्ड फ्लू का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -