मंदिर से लेकर आते हैं खाली लोटा तो बर्बाद हो जाएगा जीवन
मंदिर से लेकर आते हैं खाली लोटा तो बर्बाद हो जाएगा जीवन
Share:

जीवन को सफल बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई बातें बताई गई है जिनका ध्यान रखना जरुरी है। जी दरअसल घर में सकारात्मकता लाने के लिए, परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। जी दरअसल वास्तु में मंदिर को लेकर कुछ नियमों का जिक्र किया गया है। जी हाँ और अगर इन बातों या नियमों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। इसी के साथ ही, व्यक्ति को पूजा का पूरा फल भी नहीं मिलता है।

* आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा के कपड़ों को अन्य कपड़ों से अलग ही रखना चाहिए। जी दरअसल पूजा के समय पहने जाने वाले कपड़ों को सिर्फ पूजा के लिए ही रखना चाहिए। ऐसा करने से कई तरह के लाभ होते हैं। कहा जाता है कि इन कपड़ों को पहनकर भोजन नहीं करना चाहिए और इन कपड़ों को पहनकर सोना भी नहीं चाहिए।


* वास्तु के अनुसार शाम के समय दीपक को जलाकर पूरे घर में घुमाया जाना चाहिए इससे घर की निगेटिव ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इसी के साथ इससे पॉजिटिविटी आती है। शाम के समय घर में दीपक अवश्य जलाएं। इससे कुछ ही दिनों में घर से नकारात्मकता का नाश होगा।

* कई बार लोग मंदिर दर्शन के लिए जाते हैं, तो घर से खाली हाथ चले जाते हैं और मंदिर से ही जल लेकर भगवान को अर्पित करते हैं। हालाँकि वास्तु में इसे गलत बताया गया है। वास्तु जानकारों का कहना है कि मंदिर जाते समय घर से जल भरकर लोटा लेकर जाना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से घर में कंगाली नहीं आती। इसी के साथ मंदिर से वापस आते समय भी जल भरकर ही लाना चाहिए। अगर आप खाली लोटा लाते हैं, तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है और व्यक्ति को पैसों की कमी हो जाती है।

'मुझे कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार नाना पाटेकर', मशहूर एक्ट्रेस के पोस्ट से मचा बवाल

रोज सुबह करें 10 मिनिट करें यह काम, कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा

पानी है शिव कृपा तो सावन के महीने में करें इन सर्वशक्तिशाली मन्त्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -