पांच दिन बाद दिल्ली में खिली धुप, सोमवार तक ओर सुधार के आसार

Nov 17 2019 05:59 PM
पांच दिन बाद दिल्ली में खिली धुप, सोमवार तक ओर सुधार के आसार

खिली धूप और तेज हवाओं से दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण अब छंटने लगा है। दिल्ली वासियो ने पांच दिन बाद शनिवार को खुलकर ली सांस। पूरे इलाके में हवा की गुणवत्ता गंभीर से बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई हैं। अनुमान है कि अगले दो दिन में इसमें तेजी से सुधार आने वाला हैं। सोमवार को हवा खराब से औसत दर्जे के बीच रहने का अनुमान रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार तड़के से पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवाओं ने अपनी चाल बदली। सुबह होते-होते इसकी रफ्तार 20 किमी प्रति घंटा से ऊपर हो गई थी। वहीं, आसमान साफ होने से सुबह धूप भी खिल गई थी। दोनों के मिश्रित असर से दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण छंटने लगा हैं। दोपहर के बाद से करीब एक बजे पूरे एनसीआर को प्रदूषण स्तर 400 से नीचे आ गया। 

वहीं, दिल्ली समेत एनसीआर के शहरों में बीते 24 घंटे का औसत 350 के करीब रहा हैं। शुक्रवार की तुलना में सभी शहरों की गुणवत्ता में 75-100 अंकों की गिरावट आई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 357 रिकार्ड किया गया। जबकि गाजियाबाद 347 पर पहुंच गया हैं। शनिवार को एनसीआर के सबसे प्रदूषित शहर गुरुग्राम का गुणवत्ता सूचकांक 360 पर रहा।

देवबंद में गंदगी को लेकर कमिश्नर का बड़ा एक्शन, ईओ और सफाई निरीक्षक का तीन महीने का वेतन रोका

बांग्लादेश की 5 मंजिला इमारत में हुआ विस्फोट, सात की मौत

प्रेमी की शादी में अचानक पहुँच गई पुरानी प्रेमिका, जमकर किया हंगामा