पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

पाकिस्तान की संघीय सरकार ने शनिवार को Youm-e-Ali जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया, ये फैसला कोरोनोवायरस के बढ़ने के मद्देनजर लिया गया है। हालांकि, मजलिस को सख्त एसओपी के तहत अनुमति दी जाएगी जो पहले से ही रमजान के लिए हैं। एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय दैनिक को बताने वाले सूत्रों के अनुसार, यह राष्ट्रीय-कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) में आप-ए-अली के संचालन पर एक महत्वपूर्ण सत्र आयोजित करता है, जिसकी अध्यक्षता योजना, विकास और विशेष पहल के लिए संघीय मंत्री असद उमर ने की थी। 

गृह मंत्री शेख रशीद, धार्मिक मामलों के मंत्री नूर-उल-हक कादरी और स्वास्थ्य पर SAPM डॉ फैसल सुल्तान भी मौजूद थे। प्रांतीय सचिवों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने वीडियो लिंक के माध्यम से सत्र में भाग लिया। देश भर में और विशेष रूप से प्रमुख शहरी केंद्रों में फैले कोरोना में चल रहे उछाल के कारण जोखिम कारक को ध्यान में रखते हुए, सभी तरह के जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया, जबकि मजलिस की पकड़ सख्त कोरोना एसओपी के तहत अनुमति दी गई है जो पहले से ही लागू है।

रमजान उल मुबारिक के लिए, एक एनसीओसी कथन पढ़ें। मंच ने इन फैसलों के कार्यान्वयन के लिए धार्मिक विद्वानों और सामुदायिक नेताओं को प्रांतीय और जिला स्तरों पर संलग्न करने पर जोर दिया। पाकिस्तान ने कोरोनोवायरस से हाल के दिनों में रिकॉर्ड मौतें देखी हैं, और आगामी ईद की छुट्टी के लिए आंदोलन और सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होने पर सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं। शनिवार को, अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में 4,696 नए पुष्टि किए गए कोविद -19 मामलों और रोग से 146 मौतों की सूचना दी।

देश कोरोना मामलों में बढ़ती वृद्धि के बीच Covid-19 टीकों के लिए शुरू हुआ अभियान

चीन के इस इलाके में आपदा में हुआ परिवर्तन, 11 लोगों की मौत अन्य घायल

WHO ने आपातकालीन उपयोग के लिए मॉडर्ना कोरोना वैक्सीन को किया सूचीबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -