'मोदी इन राष्ट्र, शिंदे इन महाराष्ट्र' पर छिड़ी सियासी जंग, राउत बोले- 'मोदी-शाह की शिवसेना बन गई है'
'मोदी इन राष्ट्र, शिंदे इन महाराष्ट्र' पर छिड़ी सियासी जंग, राउत बोले- 'मोदी-शाह की शिवसेना बन गई है'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मंगलवार को अखबारों में फुल पेज का विज्ञापन दिया है, जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है. इस विज्ञापन का शीर्षक है- 'मोदी फॉर इंडिया, शिंदे फॉर महाराष्ट्र'. एक सर्वे का हवाला देते हुए शिंदे को भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तुलना में सबसे अधिक पसंदीदा दिखाया गया है. इस विज्ञापन ने महाराष्ट्र की सियासत में एक बहस छेड़ दी है.

विज्ञापन पर शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत तंज कसा. उन्होंने शिंदे की पार्टी को 'मोदी-शाह की शिवसेना' बोला है. विज्ञापन में शिवसेना का धनुष-बाण चुनाव चिन्ह है. पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम शिंदे की तस्वीरें हैं. इसमें शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर नहीं है. विज्ञापन में बताया गया है, '…सीएम पद के लिए महाराष्ट्र में 26.1 फीसदी लोग एकनाथ शिंदे को और 23.2 फीसदी लोग देवेंद्र फडणवीस को अगले मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.'

विज्ञापन में दिए गए आंकड़े एवं दावे एक सर्वे का हवाला देकर प्रकाशित किए गए हैं. इसमें कहा, चुनाव सर्वे के मुताबिक, महाराष्ट्र के 30.2 फीसदी लोग भाजपा को पसंद करते हैं, जबकि 16.2 फीसदी लोग शिवसेना (एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली) को पसंद करते हैं. इन आंकड़ों से पता चलता है कि महाराष्ट्र के कुल 46.4 फीसदी लोगों ने प्रदेश के विकास के लिए बीजेपी एवं एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना गठबंधन पर विश्वास किया है. विज्ञापन पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, यह पहले बालासाहेब की शिवसेना थी, मगर विज्ञापन ने हवा को स्पष्ट कर दिया है. यह अब मोदी-शाह की शिवसेना बन गई है. विज्ञापन में दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर कहां है?

'स्मार्टफोन का गलत इस्तेमाल और नशा युवाओं के लिए एक बड़ा खतरा': फारूक अब्दुल्ला

'4000 कर्मचारी सतपुड़ा भवन के अंदर थे, कैसे आग लग जाएगी, इनकी बुद्धि पर तरस आता है', कमलनाथ पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार

'ये एक बहुत बड़े भ्रष्टाचार का मामला है, इसकी जांच होनी चाहिए', सतपुड़ा भवन में लगी आग पर बोले कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -