'ये एक बहुत बड़े भ्रष्टाचार का मामला है, इसकी जांच होनी चाहिए', सतपुड़ा भवन में लगी आग पर बोले कमलनाथ
'ये एक बहुत बड़े भ्रष्टाचार का मामला है, इसकी जांच होनी चाहिए', सतपुड़ा भवन में लगी आग पर बोले कमलनाथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालय वाले सतपुड़ा भवन में आग लगने के साथ ही राज्य का राजनीतिक पारा भी चढ़ गया है। सेना, CISF एवं दमकल कर्मियों ने लगभग 14 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया है। इस घटना ने प्रदेश में राजनीतिक माहौल भी गर्म कर दिया है। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने पूछा है कि आग लगी है या लगाई गई है। इसे भ्रष्टाचार का बड़ा मामला बताते हुए उन्होंने इसकी तहकीकात एक स्वतंत्र एजेंसी से करवाने की मांग की है।

मंगलवार को कमलनाथ ने कहा, 'ये एक और भ्रष्टाचार का उदाहरण है। ये आग लगी या लगाई गई? सवाल ये है। अब तक बताया जा रहा कि 12 हजार फाइलें जल गई हैं। कितनी फाइलें जली हैं? इसका क्या लक्ष्य, उद्देश्य था? ये एक बहुत बड़े भ्रष्टाचार का मामला है। इसकी तहकीकात होनी चाहिए। इसकी स्वतंत्र एजेंसी से जांच होनी चाहिए।' आग की तहकीकात के लिए बनी समिति मंगलवार दोपहर एक बजे से अपना काम शुरू करेगी। 

वही भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा, 'आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करने की थी कि मानव जीवन को कोई नुकसान न हो एवं आग आस-पास के इलाकों में न फैले और हम इसमें पूरी तरह सफल रहे।' उन्होंने यह भी बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्थिति पर नजर रखी तथा केंद्र सरकार तथा सेना की एक टीम के साथ-साथ कई अन्य एजेंसियों की सहायता से आग पर नियंत्रण पाया गया।

CM नीतीश को बड़ा झटका, कैबिनेट से जीतन राम मांझी के बेटे ने दिया इस्तीफा

'सतपुड़ा भवन में लगी आग सोची समझी साजिश!' कांग्रेस ने उठाए सवाल

14 घंटे में शांत हुई सतपुड़ा भवन की आग, MP से दिल्ली तक मची हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -