नशाखोरी को सियासी संरक्षण ! ड्रग्स मामले में गिरफ्तर हुए कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा
नशाखोरी को सियासी संरक्षण ! ड्रग्स मामले में गिरफ्तर हुए कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने आज गुरुवार (28 सितम्बर) को मादक पदार्थों से जुड़े एक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी चंडीगढ़ में खैरा के आवास पर दिन में की गई सिलसिलेवार छापेमारी के बाद हुई है। जलालाबाद पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने सुबह के समय खैरा के बंगले पर छापेमारी शुरू की। यह कार्रवाई विधायक के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के तहत दर्ज एक पुराने मामले के संबंध में की गई थी।

वहीं, पुलिस की छापेमारी के दौरान कांग्रेस नेता ने पूरी कार्रवाई फेसबुक पर लाइव कर दी। लाइव वीडियो स्ट्रीम में उन्हें घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक करते देखा गया। खैरा ने वारंट देखने का अनुरोध किया और अपनी गिरफ्तारी के लिए स्पष्टीकरण मांगा। इस पर DSP जलालाबाद अच्छरू राम शर्मा ने खैरा को सूचित किया कि उन्हें पुराने NDPS मामले के कारण हिरासत में लिया जा रहा है। खैरा ने गिरफ्तारी का जोरदार विरोध किया और दावा किया कि मामले को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था और आरोप लगाया कि गिरफ्तारी राजनीतिक उद्देश्यों से प्रेरित थी।

खैरा के प्रतिरोध और उनके परिवार के विरोध के बावजूद, अधिकारी, जिनमें से कुछ सादे कपड़े पहने हुए थे, अंततः विधायक को हिरासत में लेने में सफल रहे। गिरफ्तारी के बाद, खैरा को कथित तौर पर जलालाबाद पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जैसा कि अज्ञात सूत्रों ने पुष्टि की है। सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ चल रहे मामले में यह घटनाक्रम स्थिति में जटिलता और विवाद की एक और परत जोड़ता है, क्योंकि विधायक का तर्क है कि गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है और उनके खिलाफ आरोपों की वैधता पर सवाल उठाते हैं। जैसे-जैसे कानूनी कार्यवाही आगे बढ़ेगी, यह देखना बाकी है कि यह मामला कैसे सामने आएगा और पंजाब में राजनीति और कानून प्रवर्तन के क्षेत्र में इसका क्या प्रभाव हो सकता है।

'न्याय इतना महंगा न हो कि आम आदमी से दूर हो जाए', नए कोर्ट भवन का शिलान्यास कर बोली राष्ट्रपति मुर्मू

मणिपुर में फिर बिगड़े हालात! पूरा राज्य घोषित हुआ 'अशांत क्षेत्र', इंटरनेट भी बैन

बिहार में सरेआम LJP नेता का किया कत्ल, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -