इस फिल्म को लेकर पंजाब में राजनीतिक तलवारें खींची......

May 29 2016 05:00 PM
इस फिल्म को लेकर पंजाब में राजनीतिक तलवारें खींची......

अभिनेता शाहिद की फिल्म फिल्म 'उड़ता पंजाब' जिसका निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया है. फिल्म 'उड़ता पंजाब' में हमे बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर. अभिनेत्री करीना कपूर खान,अभिनेत्री आलिया भट्ट तथा इस फिल्म में काम करने वाले पंजाब के जाने-माने अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ भी नजर आ रहे है. अपनी इस फिल्म के लिए निर्देशक अभिषेक चौबे ने चार साल तक गहनता से रिसर्च की है। फिल्म की कहानी पंजाब में फैलते ड्रग्स के गोरख धंधे पर बेस्ड है। अब इस फिल्म के बारे में बॉलीवुड फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' पर सेंसर बोर्ड द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने की खबरों का खंडन किया है.

गौरतलब है कि इस फिल्म के बारे में अब सुनने में आ रहा है कि अभिनेता शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फिल्‍म 'उड़ता पंजाब' रिलीज से पहले ही कंट्रोवर्सी में फंस गई है। सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में दी गई गालियों पर आपत्ति जताई है। लेकिन इस फिल्म पर लगी रोक की चर्चा के बाद पंजाब में राजनीतिक तलवारें खिंच गई हैं. अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव है और कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि फिल्म को राजनीतिक कारणों से रोका गया जा रहा है.

यह फिल्म 17 जून को रिलीज होने वाली थी लेकिन फिलहाल सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म पर रोक लगा दी है. बोर्ड ने फिल्म में ज्यादा गालियों और ड्रग्स लेने के सीन्स पर आपत्ति जताई है. अकाली दल ने आरोप लगाया था कि इसमें पंजाब को गलत ढंग से दिखाया गया है और इसी दबाव के चलते केन्द्र सरकार के अंडर आने वाले CBFC ने इस फिल्म पर दूसरे कारणों का हवाला देते हुए रोक लगाई है. इसी वजह से पंजाब में विपक्षी पार्टियां अकाली दल को निशाना बनाने में लगी है.