OBC आरक्षण को लेकर MP में छिड़ा सियासी संग्राम, सीएम शिवराज ने रद्द किया अपना विदेश दौरा
OBC आरक्षण को लेकर MP में छिड़ा सियासी संग्राम, सीएम शिवराज ने रद्द किया अपना विदेश दौरा
Share:

भोपाल: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चुनाव आयोग को दो सप्ताह में पंचायत चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश के बाद राज्य का सियासी पारा गर्म हो गया है। कांग्रेस एवं भाजपा एक-दूसरे को ओबीसी विरोधी बता रहे हैं। इसी बीच एक बड़ा फैसला लेते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने अपने विदेश दौरे के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

वही सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर इस चीज की खबर देते हुए सीएम शिवराज ने लिखा, ''माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा कल मध्यप्रदेश के स्थानीय निकायों में बिना पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के चुनाव कराने का फैसला सुनाया गया है। माननीय न्यायालय का फैसला स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला है। इसलिए राज्य सरकार ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय में पुनः संशोधन याचिका दायर करने का फैसला लिया है।'' 

उन्‍होंने आगे लिखा, ''मेरा तारीख 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास निर्धारित था, लेकिन इस समय अदालत में पुनः अपना पक्ष रखना तथा पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है। इसलिए मैं अपनी प्रस्तावित विदेश यात्रा रद्द कर रहा हूं।'' साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान का विदेश दौरा निरस्त होने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि पिछड़े वर्ग के हितों के लिए मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार कृत संकल्पित है। माननीय सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने सर्वोच्च न्यायालय के विषय को गंभीरतापूर्वक लेकर अपनी विदेश यात्रा रद्द की है। बता दें कि मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाते हुए ओबीसी आरक्षण के बिना चुनाव कराने का फैसला सुनाया है।

'मुझे मेरी पत्नी से बचाओ...', CM आवास पहुंचे JDU नेता ने नीतीश कुमार से लगाई मदद की गुहार

UP में मची सियासी हलचल! एक साथ नजर आए शिवपाल-अखिलेश, फोटो भी खिंचवाई लेकिन...

आख़िरकार आज़म खान को हाई कोर्ट ने दे दी जमानत, लेकिन अब भी जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर.. जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -