पिटाई से नहीं बल्कि इस वजह से हुई थी 'तबरेज़ अंसारी' की मौत, आरोपियों पर से हटा मर्डर चार्ज

Sep 10 2019 03:48 PM
पिटाई से नहीं बल्कि इस वजह से हुई थी 'तबरेज़ अंसारी' की मौत, आरोपियों पर से हटा मर्डर चार्ज

सरायकेला: झारखंड पुलिस ने तक़रीबन दो महीने पहले सरायकेला में हुए तबरेज अंसारी के मॉब लींचिग प्रकरण में सभी 11 आरोपियों पर से हत्या का चार्ज हटा लिया गया है। तबरेज अंसारी की पत्नी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ थी। पुलिस द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया है कि तबरेज की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी।

पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि इसलिए आरोपियों पर हत्या का मामला नहीं चलाया गया है और मर्डर केस को ड्रॉप किया गया है। गौरतलब है कि दो माह पूर्व सरायकेला-खरसांवा में चोरी के इल्जाम में भीड़ ने तबरेज अंसारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उस वक़्त 11 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया था। 

वहीं, इस मामले पर भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने कहा है कि लोगों को इन सब बातों की हकीकत समझनी चाहिए। जो आरोप लगाए जाते हैं उसको छोड़ वास्तविकता समझने की आवश्यकता है। वहीं, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा है कि विपक्ष को बस मौका चाहिए। मॉब लिंचिंग शब्द को सिर्फ विपक्ष ने नहीं बल्कि देश के तथाकथित बुद्धिजीवियों ने ईजाद किया है, जो भाजपा के खिलाफ नफरत का वातावरण पैदा करना चाहते हैं। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद