फर्जी डिग्री मामले में पुलिस तोमर को लेकर पहुची लखनऊ
फर्जी डिग्री मामले में पुलिस तोमर को लेकर पहुची लखनऊ
Share:

फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को लेकर दिल्ली पुलिस लखनऊ पहुंच गई है. वहाँ से उन्हें फैजाबाद ले जाया जाएगा, जहां फर्जी डिग्री मामले में जांच की जाएगी.। जितेंद्र तोमर को पुलिस कस्टडी में बुधवार को फैजाबाद अवध यूनिवर्सिटी ले जाया जाएगा और उनकी डिग्री की पड़ताल की जाएगी। ज्ञात हो कि तोमर चार दिनों के रिमांड पर हैं । जितेंद्र सिंह तोमर द्वारा मंगलवार को ही फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली के कानून मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है,और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तोमर का इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है. उनके इस्तीफे को बुधवाकर को उपराज्यपाल नजीब जंग को भेजा जाएगा।

अपनी गिरफ्तारी पर तोमर ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है. जितेंद्र तोमर ने सीधे तौर पर केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'यह केंद्र सरकार और बीजेपी के इशारे पर हो रहा है. मेरे खि‍लाफ साजिश की जा रही है. मैंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है, लेकिन जल्द ही मामले में सच सामने आएगा और सब साफ हो जाएगा.' ये साजिश है मेरे खिलाफ अपनी गिरफ्तारी पर जितेंद्र तोमर ने सीधे तौर पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि.उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है. उन्होंने कहा, 'यह केंद्र सरकार के इशारे पर हो रहा है. मेरे खि‍लाफ साजिश की जा रही है. मैंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है, लेकिन जल्द ही मामले में सच सामने आएगा और सब साफ हो जाएगा.'

ज्ञात हो कि फर्जी डिग्री मामले में तोमर को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पहले उनके खिलाफ FIR दर्ज कीगई, फिर सुबह केएआरईईबी 5:30 बजे समन जारी किया गया. बाद में साढ़े दस बजे तोमर को पुलिस पकड़कर ले गई. शाम को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तारी की तस्दीक कर दी. गिरफ्तारी के फौरन बाद तोमर को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें चार दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा है। बड़ी राजनीतिक हलचल तोमर की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में राजनीतिक पारा चढ़ गया.

अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता वसंत विहार थाने के बाहर घंटों जमे रहे. साकेत कोर्ट के बाहर भी तोमर की पेशी के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता इकट्ठा थे। हंगामे को देखते हुए तोमर और कोर्ट-थाना परिसर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। तोमर की गिरफ्तारी को जहां बीजेपी ने सही टहराया तो, वहीं आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. पार्टी नेता आशुतोष ने इस पूरे मामले को बीजेपी की साजिश करार दिया.आशुतोष ने कहा, 'जिस तरह से कार्रवाई हुई है साफ जाहिर है यह सब केंद्र के इशारे पर हो रहा है और देश में तानाशाही जैसी तस्वीर है.' आम आदमी पार्टी अब इस मामले को ऊपरी अदालत में अपील करेगी।

लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इस मामले में गृह मंत्रालय का कोई लेना-देना नहीं है. वो अपने हिसाब से काम करता है. गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है. विजयवर्गीय ने कहा कि ये पार्टी तात्कालिक घटना-दुर्घटना का प्रोडक्ट है. ये पूरा मामला तोमर की LLB की फर्जी डिग्री और BSC की फर्जी डिग्री के आरोप का है।.इस मामले मे तोमर का दावा है कि उनकी डिग्रियां सही है, जबकि दिल्ली पुलिस को इसमें फर्जीवाड़ा नजर आ रहा है. शुरुआती जांच में तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी ने उनकी डिग्री को फर्जी बताया है और कहा कि उनकी डिग्री की संख्या यूनिवर्सिटी में रजिस्टर्ड नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -