उत्तराखंड: कुम्भ मेले के लिए लगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, अपराध रोकना बनी चुनौती
उत्तराखंड: कुम्भ मेले के लिए लगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, अपराध रोकना बनी चुनौती
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में इन दिनों अचानक अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. अचानक बढ़ी अपराधों पर लगाम लगाना पुलिस के लिए चुनौती बन गई है. बढ़ते अपराधों पर काबू पाना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. दरअसल, इस कारण जिले में पुलिसकर्मियों की कमी होना लाजमी है.

पौड़ी जिले से कई पुलिसकर्मियों और PAC जवानों की ड्यूटी हरिद्वार कुंभ में लगी हुई है. इसीलिए अपराध से निपटने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं. पौड़ी के SSP ने खुद पुलिसकर्मियों की कमी के कारण अपराध में हो रही बढ़ोतरी की बात को स्वीकार किया है. पुलिस प्रशासन की क्राइम मीटिंग के दौरान बताया गया कि जिले में सबसे ज्यादा चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं. कई चोर गिरोह सक्रिय होकर सरकारी आवासों पर हाथ साफ कर रहे हैं. SSP ने पुलिस प्रशासन को अलर्ट होकर इन चोरों का भंडाफोड़ करने के निर्देश दिए हैं.

पौड़ी में हाल ही में दुष्कर्म के 14 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही दहेज के 17 और साइबर क्राइम के 6 मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि इस बीच साइबर क्राइम में पुलिस का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नजर आया. ऐसे मामलों में से 4 मामलों को पुलिस ने सुलझा लरिया है. साथ ही 6 लाख की रिकवरी कर लोगों को लौटा दी है.

अंतरा सिंह के साथ खेसारी लाल ने लगाए जमकर ठुमके, देंखे ये जबरदस्त गाना

इंडिगो पेंट्स की आईपीओ बोली हुई शुरू, 24 प्रतिशत किया गया सब्सक्राइब

आज जारी हो सकता है एसएससी कांस्टेबल परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -