आतंकी नौशाद से जुड़े 6 लोगों को ढूंढ रही पुलिस, यूपी से बिहार तक फैला 'दहशत' का नेटवर्क
आतंकी नौशाद से जुड़े 6 लोगों को ढूंढ रही पुलिस, यूपी से बिहार तक फैला 'दहशत' का नेटवर्क
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से अरेस्ट किए गए आतंकियों में से एक नौशाद नेटवर्क से जुड़े लगभग 6 लोगों के बारे में पुलिस जानकारी एकत्रित कर रही है। इसके लिए पुलिस की एक टीम बिहार के आरा में जाकर दो नाबालिगों सहित 3 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। वहीं, दिल्ली के अतिरिक्त बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी इसके नेटवर्क से सम्बंधित लोगों की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी एकत्रित की जा रही है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि इन्होंने अपने नेटवर्क से जुड़े अलग-अलग लोगों को कई टास्क सौंपे थे। इसमें से आरा के नाबालिगों को हत्या कर उसका वीडियो बनाने का काम दिया गया था। वहीं, दो अन्य को लोगों को अपने नेटवर्क से जोड़ने को कहा गया था। किसी से हथियार का प्रबंध करने, तो किसी से ठिकाना मुहैया कराने के लिए कहा गया था। यह खुलासा पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने किया है। इसी के आधार पर पुलिस छापे मार रही है। आरोपियों ने बताया है कि कुछ स्लीपर सेल को भी इनकी आवश्यकता को पूरा करने के लिए लगाया गया था, मगर ये सब कुछ पाकिस्तान में बैठा ISI से जुड़ा शख्स कर रहा था।

स्पेशल सेल की मानें तो इस ऑपरेशन में लगभग 8 लोग शामिल हो सकते हैं। इस नेटवर्क में 4 भारतीय भी शामिल रहे होंगे। वहीं, विदेशियों में से एक पाकिस्तान तो दूसरा कनाडा में बैठा हुआ है, जबकि दो का उपयोग हथियार उपलब्ध कराने के लिए किया गया था। अन्य 2 ने एक खास लोकेशन पर हथियार रखकर गूगल मैप की करंट लोकेशन भेजी थी।  

‘अब पार्टी में नहीं रहा मेरा महत्व..', भाजपा से क्यों नाराज़ हैं राजीव प्रताप रूडी ?

'शांति की असली ताकत थे मुशर्रफ..', कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने की पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ

जम्मू कश्मीर के डोडा में भी जोशीमठ जैसी स्थिति, लोग बोले- हम बर्बाद हो गए, अब कहां जाएं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -