UP में फिर पलटी पुलिस की गाड़ी! एनकाउंटर में मारा गया पेशी पर जा रहा आरोपी
UP में फिर पलटी पुलिस की गाड़ी! एनकाउंटर में मारा गया पेशी पर जा रहा आरोपी
Share:

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर जिले में प्रोफेसर आलोक गुप्ता का क़त्ल करने वाला शाहबाज नामक बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है। आपको बता दें कि पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश करने के लिए ले जा रही थी। लेकिन तभी पुलिस की गाड़ी के सामने कोई जानवर आ गया, तत्पश्चात, गाड़ी का बेलेंस बिगड़ गया तथा वह पलट गई। आरोप है कि इस के चलते मौके का फायदा उठाते हुए शाहबाज ने एक सब इंस्पेक्टर की पिस्टल छीन ली तथा गोलीबारी करते हुए वह खेतों में भाग गया। तत्पश्चात, पुलिस ने उसे आत्म समर्पण करने के लिए कहा, किन्तु बदमाश में एक न सुनी। फिर बाद में पुलिस की जवाबी गोलीबारी में शाहबाज ढेर हो गया।

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में पिछले मंगलवार को कुछ अपराधी एक कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर के घर में लूट के इरादे से घुसे। इस के चलते 35 वर्षीय प्रोफेसर आलोक गुप्ता जाग गए, उन्होंने अपराधियों का विरोध किया तो उन पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उनका क़त्ल कर दिया गया। इस हत्याकांड के पश्चात् से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल था। क्षेत्र के लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस का बदमाश के साथ एनकाउंटर चल रहा था। फिलहाल अपराधी को एनकाउंटर में ढेर करने वाली टीम को ADG की ओर से 50000 रुपये एवं पुलिस अधीक्षक (शाहजहांपुर) की ओर से 25000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया, “जब गिरफ्तार किए गए हत्यारे शाहबाज को अदालत में पेश करने के लिए पुलिस ले जा रही थी। तभी पुलिस की गाड़ी के सामने जानवर आ गया, तत्पश्चात, गाड़ी अनियंत्रित हो गई। इसी के चलते शाहबाज ने सब इंस्पेक्टर की सरकारी पिस्टल छीन ली तथा गोलीबारी करता हुआ खेतों में भाग गया। तत्पश्चात, पुलिस ने उसे आत्म समर्पण करने के लिए कहा। किन्तु इसके बाद भी उसने पुलिस पर फायर जारी रखा। बाद में पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें बदमाश ढेर हो गया। पुलिस उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां उसे चिकित्सक ने उसे घोषित कर दिया।”

हिंदू अध्ययन केंद्र के तहत शुरू हुए MA हिंदू स्टडी के आवेदन, ये होंगे विषय

देश में पहली बार होने जा दुनिया की सबसे मशहूर बाइक रेसिंग हो सकती है कैंसिल, जानिए क्यों?

नई संसद के बाद अब बनेगी UP की नई विधानसभा, करोड़ों में होगा निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -