देश में पहली बार होने जा दुनिया की सबसे मशहूर बाइक रेसिंग हो सकती है कैंसिल, जानिए क्यों?
देश में पहली बार होने जा दुनिया की सबसे मशहूर बाइक रेसिंग हो सकती है कैंसिल, जानिए क्यों?
Share:

भारत में पहली बार दुनिया की सबसे लोकप्रिय बाइक रेसिंग चैंपियनशिप मोटोजीपी (MotoGP) की शुरुआत होने जा रही है। ये रेसिंग चैंपियनशिप यानी इंडियन ग्रां प्री (Grand Prix of India) यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में आगामी 22 सितंबर से आरम्भ होगा जो कि 24 सितंबर तक चलेगा। किन्तु MotoGP Bharat की शुरुआत के पहले ही परेशानियों का दौर आरम्भ हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रेस में भाग लेने वाले कई राइडर्स को विजा (Visa) संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

मंगलवार को कुछ राइडर्स को मिलने वाले वीज़ा संबंधी मुद्दे सामने आने के पश्चात् मोटोजीपी भारत (MotoGP Bharat) की शुरुआत के पहले ही बाधाओं का दौर आरम्भ हो गया। इस मामले में MotoGP से जुड़े एक शख्स के हवाले से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, 6 बार के प्रीमियर क्लास विश्व चैंपियन तथा रेप्सोल होंडा टीम के लोकप्रिय रेसर मार्क मार्केज़ समेत कई राइडर्स और पैडॉक कर्मी मंगलवार को भारत के लिए उड़ान भरने वाले थें, किन्तु आवश्यक वीज़ा नहीं मिलने की वजह से वे अपनी फ्लाइट नहीं पकड़ सकें। वही इस मामले में स्पेनिश मोटरसाइकिल रेसर मार्क मार्केज़ (Marc Marquez) ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि, "भारत के लिए वीज़ा की कमी की वजह से उड़ान में देरी हुई, इसलिए हम थोड़ी देर में पैडल मारने जा रहे हैं।" यहां पर पैडल मारने से उनका अर्थ उड़ान भरने से है। वीजा आने के पश्चात् स्पैनियार्ड अब भारत के लिए उड़ान भर सकेगा। हालांकि बाद में यह पोस्ट डिलीट कर दिया गया। 

मोटोजीपी भारत का पहला प्रैक्टिस सेशन शुक्रवार के लिए तय है, जबकि दूसरा अभ्यास एवं दो क्वॉलिफाइंगे रेस के साथ-साथ स्प्रिंट रेस भी शनिवार को होने वाली है। ऐसे में रेस में भाग लेने वाले राइडर्स उनकी टीम का वक़्त  न पहुंच पाना इस आयोजन के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है। बता दें कि, फाइनल रेस रविवार मतलब कि 24 सितंबर को होने वाली है। बुधवार को मार्केज़ और उनके रेप्सोल होंडा टीम के साथी जोन मीर को मानेसर में होंडा इंडिया फैक्ट्री का दौरा करना था, किन्तु अब वह दौरा भी सांक्ले हो सकता है। हालांकि, इसका मोटोजीपी रेस से कोई सरोकार नहीं है, ये होंडा का व्यक्तिगत इवेंट है। मार्केज़ की भांति, मीर अभी भी अपने देश स्पेन में हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि, वीज़ा संबंधी परेशानियों की वजह से कई राइडर्स अभी तक भारत नहीं पहुँच पाए हैं। हालांकि ये भी बताया गया है कि, इससे MotoGP समारोह के शिड्यूल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा तथा रेस अपने वक़्त पर ही होगी।  

ITI में सरकारी नौकरी पाने का मौका, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की कई ट्रेनें

भाजयुमो के नेता ने चप्पल से की बुजुर्ग की पिटाई, पार्टी ने सभी पदों से किया बर्खास्

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -