फिलीपींस में 72 लोगों की डूबने से हुई मौत
फिलीपींस में 72 लोगों की डूबने से हुई मौत
Share:

मनीला:  पुलिस ने सोमवार को बताया कि फिलीपींस में इस महीने की शुरुआत से अब तक कम से कम 72 लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है, जिसके लिए असामान्य रूप से अधिक संख्या में लोग पवित्र सप्ताह के लिए समुद्र तटों पर उमड़ रहे हैं।

लाखों लोग आम तौर पर छुट्टियों के मौसम के दौरान अपने परिवारों के साथ समय बिताने के लिए देश की राजधानी मनीला छोड़ देते हैं, जो एक कैथोलिक बहुल देश है।

फिलीपींस नेशनल पुलिस की प्रवक्ता कर्नल जीन फजार्डो ने दावा किया कि मृतकों की संख्या आंशिक रूप से 'बदला लेने की यात्रा' के कारण हुई है क्योंकि देश ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वर्षों से चल रहे आवागमन प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया है।

यह भी पढ़ें: 

फजार्डो के अनुसार, लोग रिसॉर्ट्स और समुद्र तटों का दौरा करने के लिए अधिक उत्सुक हो गए। फजार्डो ने कहा कि पीड़ितों में वे बच्चे भी शामिल हैं जिन्हें तैराकी के दौरान अभिभावकों ने लावारिस छोड़ दिया था और साथ ही वे लोग भी थे जो नशे में समुद्र तटों से टकरा गए थे। मृतकों की संख्या के बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें:  

फजार्डो के अनुसार, मरने वालों की संख्या "असामान्य" थी और पिछले वर्षों की तुलना में अधिक थी। समुद्र तटों और रिसॉर्ट्स में भीड़ थी।जिस वजह से डूबने की घटना की मात्रा को भी प्रभावित किया गया

यह भी पढ़ें:  

हर साल अनुमानित 236,000 मौतों के साथ, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया भर में अनजाने में चोट से होने वाली मौतों के लिए तीसरा मुख्य कारन डूबने के स्थान को दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -