खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पोलैंड ने उठाया बड़ा कदम
खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पोलैंड ने उठाया बड़ा कदम
Share:

रूस-यूक्रेन का असर उस दाैरान दिखा जब FIFA वर्ल्ड कप 2022 के लिए पोलैंड ने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए विमान के साथ दो फाइटर जेट भेज दिए है। खेल जगत ने अपना ध्यान दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल उत्सव, कतर में FIFA वर्ल्ड  कप पर केंद्रित कर दिया है, लेकिन यूक्रेन-रूस सीमा पर तनाव अब भी देखने के लिए मिल रहा है। पोलैंड, एक देश जो यूक्रेन और रूस दोनों के साथ अपनी सीमा शेयर करता है, हाल ही में पोलैंड-यूक्रेन सीमा के पास गिराए गए मिसाइल के उपरांत भी तनावपूर्ण स्थिति  में ही था, जिसमें दो लोगों की जान चली गई। 

वर्तमान स्थिति के मद्देनजर, कतर वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को मध्य-पूर्वी देश के रास्ते में F-16 लड़ाकू विमानों द्वारा क़तर भेज दिया गया है सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है, इसमें देखा जाता है कि एक विमान के पीछे दो फाइटर जेट सुरक्षा के लिए साथ-साथ रवना हो रहे हैं। पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के ट्विटर अकाउंट ने लड़ाकू विमानों की कुछ तस्वीरों के साथ पोस्ट भी साझा कर दी है।

 

पोस्ट शेयर कर उन्होंने लिखते हुए कहा है कि, "हमें F-16 विमानों द्वारा पोलैंड की दक्षिणी सीमा तक पहुंचाया जा चुका है। पायलटों को धन्यवाद और शुभकामनाएं!" जहां तक ​​FIFA  वर्ल्ड कप की बात है, पोलैंड मंगलवार को ग्रुप सी मुकाबले में अपने अभियान की शुरुआत मैक्सिको के विरुद्ध करने वाला है। रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के नेतृत्व वाली टीम 30 नवंबर को ग्रुप की सबसे मजबूत टीम अर्जेंटीना के विरुद्ध मुकाबला करने से पहले 26 नवंबर को सऊदी अरब से भिड़ने वाले है। पोलैंड 1986 के बाद पहली बार अपने पहले फीफा विश्व कप नॉकआउट में टीम का मार्गदर्शन करना चाह रहा है।

'स्पोर्ट्स ब्रा' की वजह से बच गई महिला की जान!

रोनाल्डो का बड़ा बयान, कहा- "फाइनल में पहुंचने से पहले लीग स्टेज में..."

पुरूषों के टेनिस टूर की पुरस्कार राशि में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -