पुरूषों के टेनिस टूर की पुरस्कार राशि में हुई बढ़ोतरी
पुरूषों के टेनिस टूर की पुरस्कार राशि में हुई बढ़ोतरी
Share:

ATP टूर और ATP चैलेंजर टूर की कुल पुरस्कार राशि 2023 में 37.5 मिलियन (3.7 करोड़) डॉलर बढ़कर 217.9 मिलियन (21.79 करोड़) डॉलर एक होने वाली है। पुरूष टेनिस सर्किट में यह पहली बार हुआ है कि इतनी बड़ी राशि एक ही सत्र में बढ़ायी जा चुकी है। मैड्रिड, रोम और शंघाई में 8 से 12 दिवसीय टूर्नामेंट होने से ATP (टेनिस पेशेवर संघ) टूर में ‘ऑन-साइट' (टूर्नामेंट के दौरान) मिलने वाली पुरस्कार राशि 18.6 मिलियन (1.86 करोड़) डॉलर हो जाती है। 

कनाडा में मास्टर्स 1000 और सिनसिनाटी दोनों टूर्नामेंट 2025 में 12 दिवसीय होने वाले है। ATP ने 2023 में अपने ‘बोनस पूल' को भी 21.3 मिलियन (2.13 करोड़) डॉलर तक बढ़ा दिया है जो 2022 की तुलना में 85 प्रतिशत की बढ़ोतरी होने वाली है। ATP चैलेंजर की पुरस्कार राशि आने वाले सत्र में 12.1 मिलियन (1.21 करोड़) डॉलर से 21.1 मिलियन (2.11 करोड़) डॉलर तक होकर 75 प्रतिशत तक बढ़ने वाली है। ATP टूर ने जून में बोला था कि वह लाभ में साझेदारी का नया फॉर्मूला बना रहा है जिसके बाद खिलाड़ियों को और अधिक राशि मिलने लग जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नकाशिमा को खिताब जीतने पर कहा- यह यहां एक सपने जैसा लगता है। मेरे गृहनगर में मेरा पहला ATP खिताब। यहां अपना पहला खिताब हासिल करने में सक्षम होने के लिए अविश्वसनीय अवसर है। आज रात यहां अद्भुत माहौल है और मैं वास्तव में सभी का धन्यवाद कहना चाह रहा हूँ। नकाशिमा ने इस बारें में बोला है कि- आज यहां कोई फर्क नहीं पड़ता, मुझे हमेशा से पता था कि कुछ कठिन क्षण होने वाले है। जिनके पास अपने जूनियर दिनों में ‘महान दोस्त’ गिरोन के साथ अभ्यास करने की यादें भी है। मुझे पता था कि यह आसान नहीं होने वाली है। मुझे हर गेम के लिए संघर्ष करना पड़ गया है। दूसरे सेट की शुरुआत में मैंने अपनी सर्विस को खो चुके है लेकिन मुझे लगता है कि मैंने अगले गेम में खुद को मजबूती से वापसी लाने में कामयाबी  हासिल की।

अब टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों का क्या रोल होगा ? कप्तान पांड्या ने दिया दो टूक जवाब

Ind Vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा पहला T20, बिना एक गेंद फेंके रद्द हुआ मैच

Ind Vs NZ: हार्दिक को कमान, लक्ष्मण का गुरु ज्ञान.., न्यूजीलैंड के खिलाफ आज होगा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -