कहां लिखा है कश्मीर पाकिस्तान का है - तौकिर गिलानी
कहां लिखा है कश्मीर पाकिस्तान का है - तौकिर गिलानी
Share:

मुजफ्फराबाद। जम्मू कश्मीर के मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों के खिलाफ लड़ने वाले नेताओं में से एक तौकीर गिलानी ने, पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा कि, आखिर यह कहां पर लिखा गया है कि, कश्मीर पाकिस्तान का है, इस तरह की कोई भी सहमति नहीं बनी है। यह तो एक तरह का दुष्प्रचार है जो कि, मुस्लिम सम्मेलनों में प्रचारित किया जाता है।

हालात ये है कि, पीओके में हमारे वाॅश रूम्स के डोर्स पर तक लिख दिया गया है कश्मीर बनेगा - पाकिस्तान, जिहादियों ने मुक्ति मोर्चा के 650 से भी अधिक लोगों की हत्या कर दी। साथ ही तथाकथित स्वतंत्रता सेनानियों के मृत शरीर को पर पाकिस्तान ने अपने ध्वज को लपेटने के लिए, तीस हजार रूपए का भुगतान किया। पाकिस्तान लोगों को भडका रहा है।

पाकिस्तान ने अलगाववादी नेता मिरवाइज उमर फारूख और सज्जाद लोन के पिता की हत्या तक करवाई। उन्होंने पीओके में पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों का उल्लेख भी किया। गौरतलब है कि, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के वे नेता जो कि, पाकिस्तान से पीओके को अलग करवाना चाहते हैं या वे चाहते हैं कि पाकिस्तान इन क्षेत्रों में रहने वालों पर अत्याचार न करे वे यहां पाकिस्तान द्वारा की जाने वाली कार्रवाईयों की निंदा करते रहे हैं।

उन्होंने भारत के माध्यम से, लंदन में प्रदर्शन कर और अन्य तरह से वैश्विक स्तर पर आवाज उठाई और पाकिस्तान की निंदा की। इन नेताओं का कहना रहा है कि, पाकिस्तान पीओके में बसे नागरिकों पर अत्याचार कर रहा है जबकि, वह यहां पर आतंकी गतिविधियों को संचालित करने में बढ़ावा देता आया है। पाकिस्तान की सेना पर भी यहां अत्याचार किए जाने की बात इन नेताओं द्वारा कही जाती रही है।

पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया फायर

हाफिज सईद की रिहाई से अमेरिका आग-बबूला

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 71 गेंदों में जड़े 14 चौके और 12 छक्कें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -