इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 71 गेंदों में जड़े 14 चौके और 12 छक्कें
इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 71 गेंदों में जड़े 14 चौके और 12 छक्कें
Share:

पाकिस्तान में चल रहे घरेलु टी-20 मैच में लाहौर वाइट्स टीम की तरफ से खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की है. कामरान अकमल और सलमान बट ने साथ खेलकर सबसे ज्यादा रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बना लिया है. दोनों ही खिलाड़ियों के बीच में 209 रनों की शानदार साझेदारी हुई. ये रिकॉर्ड रावलपिंडी के मैदान में इस्लामाबाद के खिलाफ बनाया गया. दोनों ही खिलाड़ियों की शानदार साझेदारी ने डेनली और डेनियल बेल ड्रमंड की 207 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इनका ये रिकॉर्ड साल 2007 में बना था.

टी-20 मैचों में 200 से अधिक रन बनाने वाली ये तीसरी जोड़ी बन गई है. अकमल ने 71 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 150 रनों की पारी खेली. इसमें उनके नाम 14 चौके और 12 छक्कें शामिल है. वही अकमल के जोड़ीदार सलमान बट ने अर्धशतकीय पारी खेली उन्होंने 49 गेंदों पर 55 रनों बनाये. इस तरह से शानदार प्रदर्शन करके इस जोड़ी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

लाहौर ने इस्लामाबाद को 100 रनो से आल आउट कर 109 रन से जीतकर ये पारी अपने नाम कर ली. अकमल ने इस रिकॉर्ड के साथ एक और उपलब्धि पाई है. अकमल टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने लगातार 3 मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाये है. अब तक टी-20 में सबसे ज्यादा ओपनिंग पाटनर्शिप करने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम रहा है. वही टी-20 मैचों में सर्वाधिक रनो की साझेदारी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के नाम है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

जहीर-सागरिका ने ऑर्गनाइज़ की कॉकटेल पार्टी, कई सेलेब्स हुए शामिल

एशेज सीरीज- आस्ट्रेलिया ने बनाए चार विकेट पर 164 रन

क्या आपने देखी लैम्बोर्गिनी सेल्फ हीलिंग स्पोर्ट्स कार?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -