पाकिस्तान में जहरीली गैस का रिसाव, 6 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान में जहरीली गैस का रिसाव, 6 लोगों की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में परमाणु गैस लीक होने की आशंका जाहिर की जा रही है. हालांकि स्थानीय मीडिया इसे जहरीली गैस बता रही है, जिससे अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों बीमार लोग उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती हैं. यह घटना कराची के केमारी इलाके में रविवार देर रात की है. पुलिस के अनुसार, घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है.

इस बीच, समुद्री मामलों के मंत्री अली जैदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मैंने पाकिस्तान की नौसेना से आग्रह किया है कि वह केमरी क्षेत्र में जहरीली गैस की घटना के स्रोत की जांच करने और इसे रोकने के उपाय करने के लिए अपनी न्यूक्लियर बिलिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजे. अस्पताल में भर्ती लोगों ने सांस संबंधी समस्याओं की शिकायत की थी. पुलिस को शक है कि गैस का रिसाव केमरी जेट्टी बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज से रसायन उतारने के दौरान हुआ. 

सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने घटना की सूचना ली और अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. वहीं अली जैदी का कहना है कि यह घटना बंदरगाह परिसर की नहीं है. वहीं DIG शरजील खरनाल का कहना है कि सब्जियों से भरे एक कंटेनर से जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिससे लोग बीमार पड़ने लगे. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जैसे ही उस कंटेनर को खोला गया, लोगों को सांस लेने में समस्या हुई और वे बेहोश होने लगे. पोर्ट के अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से रिपोर्ट मांगी गई है.

चलती फ्लाइट में महिला यात्री के साथ बदतमीजी, इस एयरलाइन्स पर दर्ज हुआ केस

अमेरिका के पूर्व जज की मांग, अटॉर्नी जनरल विलियम से इस्तीफ़ा देने की कही बात

सफल हुआ एक्सपेरिमेंट, जल्द आएगा कोरोना वायरस का एंटीडोट