कार्लाइल सौदे को रोकने के सेबी के आदेश के खिलाफ पीएनबीएचएफ ने अपीलीय न्यायाधिकरण का खटखटाया दरवाजा

Jun 21 2021 05:29 PM
कार्लाइल सौदे को रोकने के सेबी के आदेश के खिलाफ पीएनबीएचएफ ने अपीलीय न्यायाधिकरण का  खटखटाया दरवाजा

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल (सैट) में पहुंच गया है, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा पत्र के खिलाफ अपील दायर करते हुए उसे कार्लाइल समूह के नेतृत्व में अपनी 4,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की योजना के साथ आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा। 18 जून को एक पत्र की तारीख में, सेबी ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस को द कार्लाइल ग्रुप इंक के नेतृत्व वाली संस्थाओं को शेयरों के प्रस्तावित तरजीही मुद्दे को रोकने का निर्देश दिया।

सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में, पीएनबीएचएफ ने कहा- "कंपनी ने 18 जून, 2021 को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड द्वारा जारी पत्र के खिलाफ प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण के समक्ष एक अपील दायर की है।" पूंजी बाजार नियामक ने पीएनबी हाउसिंग को इश्यू पर आगे बढ़ने से पहले एक स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ता से शेयरों का मूल्यांकन करने को कहा है।

31 मई, 2021 के ईजीएम नोटिस की वर्तमान समाधान वाली मद संख्या 1 (कंपनी की प्रतिभूतियों का मुद्दा और उससे संबंधित मामले) एसोसिएशन के लेखों का अधिकार है और जब तक कंपनी शेयरों का मूल्यांकन नहीं करती है, तब तक इस पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। सेबी ने अपने पत्र में कहा, "एसोसिएशन के अनुच्छेदों के 19 (2) के तहत निर्धारित, अधिमान्य आवंटन के उद्देश्य से, एक स्वतंत्र पंजीकृत मूल्यांकक से लागू कानूनों के प्रावधानों के अनुसार किया जाएगा।"

एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दिन करेंगे विपक्षी दल की बैठक

सोनिया ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए बुलाई बैठक

अमित शाह के बाद आया जेपी नड्डा का बयान, कहा-" 257 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक दिसंबर तक..."