कोरोना संकट में आम जनता को लगा एक ओर झटका, रसोई गैस की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी
कोरोना संकट में आम जनता को लगा एक ओर झटका, रसोई गैस की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी
Share:

सोमवार से रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हो गई है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एलपीजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी के चलते भारत में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला बिना सब्सिडी का रसोई गैस सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, पहले दिल्ली में इसकी कीमत 581.50 रुपये थी, जो अब 593 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. इसी तरह कोलकाता में अब इसकी कीमत 616 रुपये हो गई है. यहां पहले यह 584.50 रुपये में बिकता था. इस तरह कोलकाता में 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर में 31.5 रुपये की तेजी आई है. कीमतों में यह तेजी एक जून से लागू हो गई है.

​क्या निवेश को लेकर सावधान रहने का जरूरत ?

अगर मुंबई की बात करें तो यहां बिना सब्सिडी वाले रसोई गैसे सिलेंडर की कीमत में 11.50 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है. यहां पहले यह 579 रुपये का बिकता था, जो अब 590.50 रुपये का हो गया है. चेन्नई की बात करें, तो यहां बिना सब्सिडी वाले रसोई गैसे सिलेंडर की कीमत में 37 रुपये का इजाफा हुआ है. यह पहले चेन्नई में 569.50 रुपये में बिकता था, जो अब एक जून से 606.50 रुपये में बिक रहा है.

Sensex : इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में तेजी का असर नहीं पड़ेगा. पीएमयूवाई (PMUY) के लाभार्थियों को 30 जून तक मुफ्त सिलेंडर प्राप्त होगा. गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत उज्जवला योजना के लाभार्थियों को तीन महीने तक मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी.

इन देशों से भारत को मिल रहे नए आर्डर'इन सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचने में हो सकती है देरी

आयकर रिटर्न जमा करते समय इन प्रमुख बातों का रखे ध्यान

संपूर्ण भारत के लिए एक ही राशन कार्ड, जानें ​क्या होगा फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -