पीएमएलए मामला: ईडी ने शारदा समूह की और संपत्तियों को कुर्क किया
पीएमएलए मामला: ईडी ने शारदा समूह की और संपत्तियों को कुर्क किया
Share:

नई दिल्ली: धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शारदा समूह की कंपनियों के मामले में चल रही जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने 35 करोड़ रुपये की नई मोबाइल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया है। 

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, बिष्णुपुर में वाहनों, संरचनाओं, फ्लैटों और बंगलों के साथ-साथ दक्षिण 24 परगना, नदिया, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी में भूमि के भूखंड।

"ये संपत्तियां या तो शारदा समूह के स्वामित्व में थीं या अपराध की आय उनमें निवेश की गई थी (शारदा समूह विक्रेताओं को पूर्ण अग्रिम का भुगतान करने के साथ)," अधिकारी ने समझाया।

शारदा समूह एक चिटफंड घोटाले में शामिल था जो 2013 तक पश्चिम बंगाल, असम और ओडिशा में फैला हुआ था। ईडी के अधिकारी ने कहा, "कंपनी द्वारा जुटाई गई पूरी राशि लगभग 2,459 करोड़ रुपये है, जिसमें से लगभग 1,983 करोड़ रुपये (ब्याज राशि को छोड़कर) आज तक जमाकर्ताओं को देय हैं।

2013 में, ईडी ने शारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज के खिलाफ कोलकाता पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया था। ईडी ने पहले सात अनंतिम कुर्की आदेश जारी किए थे, जिनमें से सभी की पुष्टि पीएमएलए के तहत निर्णायक निकाय द्वारा की गई थी। ईडी अधिकारी ने कहा, "अपराध की उपरोक्त आय को जब्त करने के लिए प्रार्थना की गई है, साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग अपराधों में फंसे लोगों की सजा के लिए प्रार्थना की गई है।

बलात्कार के आरोपी को कोर्ट ने दे दी जमानत, नाइंसाफी देखकर पीड़िता ने कर ली ख़ुदकुशी

यूपी में AK-47 के साथ पकड़ा गया बदमाश, मुख़्तार अंसारी के करीबी की गैंग में करता है काम

पत्नी नहीं लेकर आई दहेज़ तो दूसरी शादी करने मंदिर पहुँच गया शख्स, और फिर जो हुआ...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -