प्रधानमंत्री आज कोलकाता में  भारत गैलरी का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे
प्रधानमंत्री आज कोलकाता में भारत गैलरी का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: शहीद दिवस या सर्वोदय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में बिप्लोबी भारत गैलरी का लोकार्पण करेंगे.

समारोह के दौरान प्रधानमंत्री भी सभा को संबोधित करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, लॉन्च की जाने वाली गैलरी भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में क्रांतिकारियों के योगदान की याद दिलाती है और 1947 तक की घटनाओं का एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करती है।

"गैलरी स्वतंत्रता के संघर्ष में क्रांतिकारियों की भूमिका और ब्रिटिश औपनिवेशिक नियंत्रण के उनके सशस्त्र विरोध पर प्रकाश डालती है। स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख आख्यान में इस आयाम की अक्सर अनदेखी की गई है। इस नई गैलरी का उद्देश्य एक व्यापक अवलोकन प्रस्तुत करना है। 1947 तक की घटनाओं और क्रांतिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देने के लिए "पीएमओ ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा।

गैलरी में क्रांतिकारी आंदोलन, क्रांतिकारी नेताओं द्वारा महत्वपूर्ण संघों की स्थापना, आंदोलन के विस्तार, भारतीय राष्ट्रीय सेना के गठन और नौसेना विद्रोह की भूमिका पर भी प्रदर्शन होंगे।

आज इन राशिवालों को रखना होगा क्रोध पर काबू, जानिए अपना राशिफल

ईंधन के दाम में लगातार दूसरे दिन 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

इंडियन टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा - "जूनियर विश्व कप में उपयोगी साबित होगा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -