श्री श्री के आशीर्वाद से एक साथ आए PM मोदी और CM केजरीवाल
श्री श्री के आशीर्वाद से एक साथ आए PM मोदी और CM केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली : अक्सर राजनीतिक मंच पर एक दूसरे का विरोध करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब एक साथ आ गए हैं। दरअसल ये दोनों ही आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट आॅफ लिविंग द्वारा आयोजित किए जाने वाले वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल में शामिल हुए। इस दौरान दोनों द्वारा ही श्रीश्री के कार्यक्रम का समर्थन किया गया।

कांग्रेस ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि यमुना तट पर 'पारिस्थितिकीय आपदा' के बावजूद श्री श्री रविशंकर के 'आशीर्वाद' से मोदी और केजरीवाल 'आर्ट ऑफ लिविंग' के कार्यक्रम के समर्थन करने के मामले में एक साथ आ गए। जहां पीएम मोदी ने कार्यक्रम में पहुंचकर इसे मौन सहमति दी वहीं सीएम केजरीवाल ने आयोजन के पहले अपनी ओर से बयान दिया था और श्रीश्री की सराहना की थी।

यही नहीं आर्ट आॅफ लिविंग के इस आयोजन में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचेंगे। ऐसे में उनके द्वारा भी इस आयोजन को समर्थन देने की बात सामने आएगी। दरअसल दोनों नेताओं द्वारा ही इस कार्यक्रम को समर्थन दिया गया। जबकि एनजीटी ने इस पर जुर्माना आरोपित किया था। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह अपेक्षा की जा रही है कि महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ही तरह उन्हें कार्यक्रम से दूरी बना लेना चाहिए मगर ऐसा है नहीं। दरअसल मोदी की पार्टी के नेताओं का मानना है कि संस्था पर जुर्माना लगाया गया है। वह उसे विधिवत भरना होगा। कानून इस मामले में अपना कार्य कर रहा है। कार्यक्रम में पीएम मोदी का जाना एक अलग बात है।

उल्लेखनीय हे कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार शाम को हुआ। शुभारंभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर और अन्य गणमान्यजन प्रमुखरूप से उपस्थित थे। इस दौरान कलाकारों ने बांसुरी वादन की मनमोहक प्रस्तुति दी। आयोजन के दौरान करीब 108 नृत्यांगनाओं ने भरतनाट्यम की प्रस्तुति। प्रस्तुतियों ने उपस्थितों का मनमोह लिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -