रन फॉर रियो को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी,20,000 बच्चे होंगे शामिल
रन फॉर रियो को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी,20,000 बच्चे होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 'रन फॉर रियो' को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. खेल मंत्री विजय गोयल ने इस बारे में जानकारी दी.गोयल ने कहा कि इस बार ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारत 119 खिलाड़ियों का अब तक का अपना सबसे बड़ा दल भेज रहा है. देश में ओलंपिक की भावना को व्यक्त करने के लिए युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सहयोग से 'रन फॉर रियो' का आयोजन कर रहा है.

यह दौड़ 31 जुलाई को सुबह 7.0 बजे शुरू होगी. गोयल ने कहा कि इस दौड़ को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, जिसमें लगभग 20,000 स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे. गोयल ने बताया कि रन फॉर रियो इंडिया गेट स्थित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से शुरू होगा और लोधी रोड स्थित जवाहरलाल स्टेडियम में इसका समापन होगा.

इस दौड़ का उद्देश्य खिलाड़ियों को इस बात से अवगत कराना है कि पूरा देश उन पर गर्व करता है और रियो ओलंपिक में उनके बेहतरीन प्रदर्शन करने की कामना करता है. इस दौड़ के जरिए देश के बच्चों और युवाओं सहित सबके मन में ओलंपिक और खेल भावना जागृत की जाएगी.

इस दौड़ का दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण किया जाएगा. दूरदर्शन से आग्रह किया गया है कि वह अन्य चैलनों को भी सीधे प्रसारण की सुविधा प्रदान करे. रन फॉर रियो मार्ग की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के कंधों पर रहेगी. खास-खास स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी ताकि सभी लोग प्रधानमंत्री के भाषण को सुन सकें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -