आज प्रधानमंत्री होंगे फिलीपिंस की यात्रा पर रवाना
आज प्रधानमंत्री होंगे फिलीपिंस की यात्रा पर रवाना
Share:

नईदिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय फिलीपींस यात्रा के लिए रवाना होंगे। वे 15 वें आसियान और 12 वें पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारोबार व संपर्क बढ़ाने पर जोर देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकताओं में यही बात शामिल है। यहां वे कई नेताओं से मिलेंगे। जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शीन जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आदि शामिल हैं।

ये नेता पूर्वी एशियाई सम्मेलन में भागीदारी कर रहे हैं। भारत के लिए ये दोनों ही सम्मेलन महत्वपूर्ण हैं। इन सम्मेलनों में भारत जहां आतंकवाद पर चर्चा करेगा वहीं भारत में निवेश बढ़ाने के लिए विदेशों को प्रोत्साहित करेगा। भारत विभिन्न देशों से कारोबार को लेकर चर्चा करेगा।

गौरतलब है कि आसियान देशों के 10 सदस्य देशों के साथ भारत बीते तीन वर्षों में पहली बार चर्चा करेगा। ये देश कंबोडिया, ईस्ट एशिया, आसियान, एसोसिएशन आॅफ साउथ ईस्ट आदि हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला आधिकारियक फिलीपिंस दौरा होगा।

गौरतलब है कि आसियान सदस्य देशों के साथ संबंधों को गहरा करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता का प्रतीक है और साथ ही इंडो प्रशांत क्षेत्र हमारे अधिनियम पूर्व नीति के ढांचे का हिस्सा है।

कांग्रेस का आरोप, गुजरात चुनाव के लिए सरकार ने कम की जीएसटी की दर

विधानसभा चुनाव: दुबारा किसी प्रत्याशी को टिकट नहीं देगी भाजपा

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी कोलकाता व खुलना यात्री ट्रेन को हरी झंडी

एनटीए को मिली मंजूरी, सीबीएसई की तर्ज पर लेगी परीक्षाऐं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -